मध्यप्रदेश में वैक्सीनेशन महाअभियान की शुरुआत, दो दिनों तक रहेगा जारी

एक बार फिर से मध्यप्रदेश में आज वैक्सीनेशन महाअभियान की शुरुआत हो गई है. ये कल भी जारी रहेगी. सरकार द्वारा लगातार जनता से गुजारिश की जा रही है कि सभी वैक्सीनेशन अभियान में शामिल होकर वैक्सीन लगवाएं. प्रदेश सरकार ने 25 अगस्त को 20 लाख लोगों को वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज लगाने का लक्ष्य रखा. वहीं 26 अगस्त को 10 लाख लोगों को केवल दूसरा डोज लगाने का ही टारगेट रखा गया.

भोपाल में 554 सेंटर तय

टीकाकरण के लिए सिर्फ़ भोपाल में 554 सेंटर तय हैं. वहीं सात एसडीएम सर्किल में 150 मोबाइल टीमें और दो वैक्सीनेशन मोबाइल वैन टीकाकरण में जुटेंगी. भोपाल में पहले दिन डेढ़ लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया है. कुल 704 स्थानों पर पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी. सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल में वैक्सीनेशन महाअभियान में शामिल हुए और टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री जबलपुर में वैक्सीनेशन महाअभियान में भी शामिल हो रहे हैं.

मुख्य रूप से ग्रामीणों को टीका लगाने का रखा गया लक्ष्य

इस बार वैक्सीनेशन महा अभियान में सरकार का लक्ष्य है कि सबसे ज्यादा टीका ग्रामीणों को लगाया जाए. एंबुलेंस और स्वास्थ्य विभाग की गाड़ियों से टीकाकरण टीम को अलग-अलग क्षेत्रों के लिए रवाना किया गया. बताया गया है कि जिले में 62 फीसदी लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लग गया, वहीं काफी कम लोगों को वैक्सीन का दूसरा डोज लग सका है. सीएमअचओ द्वारा बताया गया कि पहले दिन पहला डोज लगाने पर फोकस रहेगा और 26 अगस्त को दूसरा डोज लगाने पर फोकस रहेगा. हर बूथ पर दोनों डोज लगवाने की व्यवस्था की गई है.

प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने आज जवाहर चौक क्षेत्र में जैन मंदिर परिसर का निरीक्षण किया. अधिकारी ने बताया कि सोमवार रात तक प्रदेश में कुल चार करोड़ एक लाख से अधिक टीके की खुराकें लगायी जा चुकी हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com