भारत में लांच किए टेक्नो ने दमदार स्मार्टफोन, जिसकी कीमत बेहद कि कम…

भारत में हर साल कंपनी एक से बढ़कर स्मार्टफोन लांच करती हैं.वो भी सबसे कम कीमत में . इस साल भी टेक्नो ने अपने ग्राहकों के लिए एक जबरदस्त स्मार्टफोन लांच किया हैं. जिसकी कीमत बेहद कि कम राखी गयी हैं. देखा जाए तो  ये स्मार्टफोन सबके मुकाबले काफ़ी बेहतरीन हैं.

 

खबरों के मुताबिक स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने भारतीय बाजार में दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जिनमें Tecno Spark Go और Tecno Spark 4 Air शामिल हैं। इन दोनों फोन की खासियतों की बात करें तो इनमें 6.1 इंच की वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले है। इसके अलावा इन दोनों फोन में नॉच डिस्प्ले होने के बाद भी फ्रंट में एलईडी फ्लैश लाइट दी गई है।

Tecno Spark Go की भारत में कीमत 5,499 रुपये है और यह फोन सिर्फ 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा। वहीं Tecno Spark 4 Air की कीमत 6,999 रुपये है और यह फोन 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा। दोनों फोन नीबूला ब्लैक और रॉयल पर्पल कलर वेरियंट में मिलेगी।

फोन की बिक्री देशभर के 35,000 ऑफलाइन स्टोर से शुरू हो गई है। लॉन्चिंग ऑफर के तहत कंपनी 799 रुपये की कीमत वाला ब्लूटूथ इयरपीस फ्री में दे रही है।

जहां इस फोन में एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित HiOS 5 मिलेगा। इसके अलावा फोन में 6.1 इंच की HD+ डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। इस फोन में मीडियाटेक का 2.0GHz का हीलियो A22 क्वॉडकोर प्रोसेसर मिलेगा। इसमें 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी की स्टोरेज मिलेगी जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

वहीं इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और इसके साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी AI का सपोर्ट दिया गया है। रियर कैमरे के साथ आपको एआई एचडीआर, बोकेह, ब्यूटी मोड और 4X डिजिटल जूम जैसे फीचर्स मिलेंगे। फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा जिसके साथ फेस अनलॉक का भी सपोर्ट मिलेगा। दोनों कैमरे के साथ आपको फ्लैश लाइट मिलेगी जिसे आप अपनी जरूरत के हिसाब से कम या ज्यादा कर सकेंगे।

टेक्नो स्पार्क गो में 3000 एमएएच की बैटरी है। बैटरी फोन के बॉक्स में अलग से मिलेगी। फोन के बैक कवर को निकालकर आप बैटरी को लगा सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4जी एलटीई जीपीएस, ब्लूटूथ, वाई-फाई और 3.5 एमएम का हेडफोन जैक जैसे फीचर्स मिलते हैं।लेकिन इस फोन में भी एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित HiOS 5 मिलेगा।

इसके अलावा फोन में 6.1 इंच की HD+ डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। इस फोन में मीडियाटेक का 2.0GHz का हीलियो A22 क्वॉडकोर प्रोसेसर मिलेगा। इसमें 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज मिलेगी जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

दरअसल इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें एक कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f1.8 है। वहीं दूसरा लेंस वीजीए है। इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। दोनों कैमरे के साथ ब्यूटी और पोट्रेट समेत कई सारे मोड्स मिलेंगे।  इस फोन में भी 3000mAh की बैटरी है जिसे लेकर कंपनी ने 9.8 घंटे के वीडियो प्लेबैक का दावा किया है। इसके अलाावा इस फोन में फेस अनलॉक दिया गया है। इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com