भारत में आई बड़ी खुशखब़री अब बेरोजगारों के लिए, अमेजॉन ने निकाली बंपर वैकेंसी जल्द करे आवेदन...

भारत में आई बड़ी खुशखब़री अब बेरोजगारों के लिए, अमेजॉन ने निकाली बंपर वैकेंसी जल्द करे आवेदन…

New Delhi: अमेजॉन कंपनी को भारत में बड़ी संख्या में सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल्स की जरूरत है, जिसके लिए कंपनी ने भारत में 1,000 सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल्स की वेैकेंसी निकाली है।भारत में आई  बड़ी खुशखब़री अब बेरोजगारों के लिए, अमेजॉन ने निकाली बंपर वैकेंसी जल्द करे आवेदन...अब 3000 करोड़ पार जाएगी बाहुबली की कमाई, 192 देशों ने कहा- हमारे यहां भी दिखाओ ये फिल्म…

जी हां, कंपनी को अपने रिसर्च और डेवलपमेंट जिसमें Amazon.com, Amazon.in भी शामिल हैं । इसके अलावा अमेजॉन को क्लाउड कंप्यूटिंग डिवीजनस, वेब सर्विसेज में युवाओं की तलाश है । एक न्यूज चैनल से बातचीत में कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी टैलेंटेड युवाओं को जॉब देगी, उन्होंने बताया कि कंपनी की वेबसाइट के लिए कुल 1,245 प्रोफेशनल्स की जरूरत है ।

 

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भारत के करीब 50,000 युवा कंपनी के पैरोल पर काम कर रहे हैं, और अमेजॉन भारत में युवाओं को रोजगार देने वाली दूसरी बड़ी कंपनी है । जिसमें 3.41 लाख कर्मचारी कार्यरत हैं ।

 

अमेजॉन के भारत में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट के डायरेक्टर डेल वेज ने कहा कि, पदों की संख्या में और भी बढ़ोतरी हो सकती है, उनके पास कई सारे विभागों में जगह खाली है और कई अलग-अलग तरह के प्रोफेशनल्स की जरूरत है । जैसे- डाटा एनालिस्ट, रिसर्च साइंटिस्ट, नेचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग और एंड्रायड डेवलपर्स की भारी तादाद में आवश्यकता है ।

उन्होंने बताया कि 557 प्रोफेशनल्स की बेंगलुरू में, 403 की हैदराबाद में और 149 की चेन्नई में जरूरत है । वेज ने कहा कि अक्सर उन्हें डाटा प्रोसेसिंग के लिए इंजीनियरों की जरूरत पड़ती रहती है । साथ ही वेज ने यह भी कहा कि भारत में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, दुनिया के मुकाबले भारत में ज्यादा प्रतिभावन युवा हैं । 

आपको बता दें कि बेंगलुरू का अमेजॉन सेंटर भारत का सबसे बड़ा अमेजॉन सेंटर है । साथ ही आपको यह भी बता दें कि अमेरिका के बाद भारत में अमेजॉन का बेंगलुरु सेंटर लंदन के भी सेंटर से बड़ा है । 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com