भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के दौरान खाली रही काफी सीटें…

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बुधवार को इस बात पर निराशा व्यक्त की कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां विश्व कप मैच में काफी सीटें खाली पड़ी थीं।

उन्होंने कहा कि जब स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े 10 बजे मैच शुरू हुआ तो काफी संख्या में सीटें खाली थीं। वॉन ने बीबीसी रेडियो में टिप्पणी करते हुए कहा, यह शर्मनाक है कि इतनी सारी सीटें खाली पड़ी हैं। उन्होंने कहा, वे कहते रहे कि टिकटें बिक गयीं लेकिन टिकट कहां हैं, जैसे मैच आगे बढ़ता रहा, लोग आना शुरू हो गये और जब सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के आउट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के लिये उतरे तो काफी संख्या में लोग मौजूद थे। सोमवार को इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच नाटिघंम में मैच के दौरान भी काफी सीटें खाली पड़ी थीं जिससे आयोजकों की काफी आलोचना हुई थी। 

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया-   भारत ने विश्व कप के अपने पहले मैच में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 227 रन बनाये। भारत ने 47.3 ओवर में चार विकेट पर 230 रन बनाकर जीत दर्ज की। युजवेंद्र चहल (51 रन देकर चार विकेट) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने उसके किसी भी बल्लेबाज को लंबी पारी नहीं खेलने दी। भारत ने मैच में अधिकतर समय दबदबा बनाये रखा। रोहित को शुरू में संघर्ष करना पड़ा लेकिन आखिर में वह 122 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 144 गेंदें खेली तथा 13 चौके और दो छक्के लगाये। उनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने 34 रन का योगदान दिया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 74 रन की साझेदारी की। भारत ने 47.3 ओवर में चार विकेट पर 230 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com