अभी-अभी: भारतीय सेना ने PAK से कहा- दुजाना का शव ले जाना, भारत की धरती पर नहीं निकलेगा अब...

अभी-अभी: भारतीय सेना ने PAK से कहा- दुजाना का शव ले जाना, भारत की धरती पर नहीं निकलेगा अब…

New Delhi : भारतीय सुरक्षा बलों ने पाक उच्चायुक्त से कहा है कि वो अबु दुजाना के शव को लेकर जाएं। सुरक्षाबलों ने कहा कि कश्मीर में दुजाना का जनाजा नहीं निकालने दिया जाएगा।अभी-अभी: भारतीय सेना ने PAK से कहा- दुजाना का शव ले जाना, भारत की धरती पर नहीं निकलेगा अब...अब दुजाना की मौत के बाद सुरक्षित हैं हमारी बहन-बेटियां, सेना ने बचा ली कश्मीर की इज्जत…

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान के उच्चायोग से आतंकी अबु दुजाना के शव को पाकिस्तान भिजवाने के लिए संपर्क किया है ताकि उसका अंतिम संस्कार उसके जन्मस्थान पर किया जा सके। 

 

गौरतलब है कि लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी रहे अबु दुजाना को सुरक्षाबलों ने सोमवार को पुलवामा में हुई एक मुठभेड़ में मार गिराया था। यह ऐसा पहला मौका होगा  राज्य की पुलिस ने आतंकी के मारे जाने के बाद सीधे पाकिस्तान को उसका शव ले जाने के लिए कहा हो।

इससे कश्मीर में आतंकवाद फैलने के 28 सालो में हजारों पाकिस्तान के नागरिक सुरक्षाबलों के हाथों मारे जा चुके हैं।  लेकिन उनको लेकर इस तरह की नीति नहीं अपनाई गई है।

 

कौन था अबु दुजाना?

कश्मीर घाटी में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर

सेना की हिट लिस्ट में था अबु दुजाना

पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान का रहने वाला

2015 में उधमपुर हमले में शामिल था

2016 के पंपोर हमले का मास्टरमाइंड

6 बार सुरक्षा बलों को चकमा दे चुका था

दुजाना के सिर पर लाखों का इनाम था

 

सोमवार जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अबू दुजाना को मार गिराया। उसके साथ ही एक और आतंकी भी मारा गया है। सुरक्षाबलों को इस इलाके में लश्कर के कमांडर अबू दुजाना सहित 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। अबू दुजाना के सिर पर 35 लाख रुपये का इनाम था। वह कई बार सुरक्षाबलों को चकमा दे चुका था।

 वहीं अबु दुजाना के बाद अब अबु इस्माइल कश्मीर में लश्कर का नया प्रमुख बनेगा। अबु इस्माइल अमरनाथ हमले का मुख्य साजिशकर्ता है।

बता दें कि सुरक्षाबलों को बीते कुछ वक्त में आतंकियों के खिलाफ कुछ बड़ी कामयाबियां मिली हैं। रक्षा जानकारों के मुताबिक, यह सरकार की उस रणनीति का नतीजा है, जिसके तहत आतंकियों से निपटने के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जा रही है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com