बड़ी खबर: NCB ने ड्रग्स तस्करों के अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया 7 लोग हुए गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ड्रग्स तस्करों के खिलाफ एक्शन में है. एनसीबी ने ड्रग्स तस्करों के अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. एनसीबी ने बड़ी मात्रा में ड्रग्स की खेप बरामद करने के साथ ही सात लोगों को गिरफ्तार भी किया है. यह गैंग हेरोइन, मारिजुआना और कोकीन जैसे ड्रग्स की तस्करी के कार्य में लिप्त था.

जानकारी के मुताबिक सबसे पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 7 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 2 किलो हेरोइन बरामद की. उसके बाद पुलिस ने साढ़े 4 किलो हेरोइन और 455 ग्राम कोकीन बरामद की. फिर 1100 ग्राम मारिजुआना भी बरामद किया गया. यह सारा सामान कूरियर के जरिए भेजा जा रहा था. कूरियर के पार्सल में बरामद की गई ड्रग्स की यह खेप अफ्रीका के तस्करों के गैंग से संबंधित थी.

एक दूसरे ऑपरेशन में एनसीबी ने चरस के बड़े तस्कर को गिरफ्तार किया. तस्कर के पास से 2 किलो चरस बरामद किया गया है. एनसीबी के अधिकारियों के मुताबिक इस गैंग का सरगना अपनी पर्सनल गाड़ी का इस्तेमाल करने की बजाय किराए की गाड़ियों में हिमाचल से दिल्ली और आसपास के इलाकों में चरस भेजा करता था. पुलिस इस गैंग के दूसरे बदमाशों की तलाश में जुटी हुई है.

पुलिस के मुताबिक ड्रग्स तस्कर, नशे की खेप को एक जगह से दूसरी जगह तक भेजने के लिए कूरियर का इस्तेमाल कर रहे थे. ड्रग्स को बड़ी ही सावधानी से डिब्बो के अंदर पैक करके कुरियर के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजा जाता था. एनसीबी को जानकारी मिली तो टीम ने छापेमारी कर ड्रग्स बरामद किए और आरोपियों को गिरफ्तार किए.

एनसीबी की टीम ने हिमाचल प्रदेश से आर यादव नाम के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है, जो हिमाचल प्रदेश में बैठकर पूरे देश में चरस की तस्करी कराता था. लॉकडाउन के कारण धंधा मंदा पड़ गया. अनलॉक हुआ तो वह दो किलो चरस लेकर किराए की गाड़ी से खुद ही दिल्ली के लिए निकल पड़ा. इसकी जानकारी एनसीबी को मिल गई थी. एनसीबी की टीम ने उसे पानीपत में ही पकड़ लिया. पकड़े गए तस्कर से एनसीबी की टीम पूछताछ कर रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com