बड़ी खबर: मोदी सरकार ने 6 एयरपोर्ट का मैनजमेंट और ऑपरेशन प्राइवेट प्लेयर को दिया

मोदी कैबिनेट ने बुधवार को कई अहम फैसला किया है. देश के और 6 एयरपोर्ट का मैनजमेंट और ऑपरेशन प्राइवेट प्लेयर को दिया गया है. इसके साथ ही नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी (एनआरए) को अधीनस्थ पदों के लिए सीईटी (कॉमन एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट) आयोजित करने का अधिकार दे दिया गया है.

कैबिनेट के फैसलों के बारे में बताते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि आज नौकरी के लिए युवाओं को बहुत परीक्षाएं देनी पड़ती है. यह सब समाप्त करने के लिए नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी (एनआरए) अब कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट (सीईटी) लेगी. इससे युवाओं को लाभ होगा.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश में करीब 20 रिक्रूटमेंट एजेंसी हैं. ये सब समाप्त करते हुए सरकार ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है. नेशनल रिक्रूटमेंट एजेंसी (राष्ट्रीय भर्ती संस्था) अब कॉमन एलिजबिलिटी टेस्ट (सीईटी) लेगी. इसका फायदा करोड़ों युवाओं को होगा, जो नौकरी के लिए आवेदन करते हैं.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि युवाओं की ये मांग वर्षों से थी. लेकिन अबतक इसपर फैसला नहीं लिया गया था. इस एक फैसले से युवाओं की तकलीफ भी दूर होगी और उनका पैसा भी बचेगा.

बताते चलें कि मोदी सरकार ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के 12 हवाई अड्डों के निजीकरण का फैसला लिया था. इसके तहत अहमदाबाद, मेंगलुरु, लखनऊ, गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम और जयपुर हवाई अड्डों का निजीकरण पहले ही किया जा चुका है.

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com