बड़ी खबर: मोदी के इस मैनेजमेंट ने अमेरिका को भी पछाड़ा, अब भारत बनेगा दूसरा सबसे बड़ा...

बड़ी खबर: मोदी के इस मैनेजमेंट ने अमेरिका को भी पछाड़ा, अब भारत बनेगा दूसरा सबसे बड़ा…

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को डिजिटल बनाने की बात क्या कही कि टेलिकॉम और स्मार्टफोन इंडस्ट्री में बड़े बदलावों ने करवट लेनी शुरू कर दी।बड़ी खबर: मोदी के इस मैनेजमेंट ने अमेरिका को भी पछाड़ा, अब भारत बनेगा दूसरा सबसे बड़ा...नेहरू-एडविना के संबंधों पर पहली बार एडविना की बेटी ने बोली ये बड़ी बात, पूरी दुनिया रह गई हैरान…

एक के बाद एक सस्ते प्लान्स कि बारिश में कस्टमर्स अब यह तय नहीं कर पा रहे कि किस कंपनी का प्लान बेहतर है। लेकिन जो भी हो इन बदलावों ने 2G इस्तेमाल करने वाले लोगों को 4G युग में ला खड़ा किया है।

अब तो यूजर्स इंटरनेट डाटा की 4G स्पीड से भी तेजी से डाटा कंज्यूम करने लगे हैं। जियो के आने के बाद से 4G हैंडसेट की मांग में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। एक रिपोर्ट के अनुसार जियो फीचर फोन के बाद से भारत में अधिकतम यूजर्स जो 2G फोन का इस्तेमाल करते हैं, वह 4G में स्विच हो जाएंगे।

 

पीएम मोदी ने बोली मन की बात एक जल्द ही मिलेगी GST को लेकर बड़ी खुशखबरी

भारत होगा दूसरे स्थान पर: इसी क्रम में काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट के अनुसार मोबाइल डाटा के इतनी तेजी से बढ़ते इस्तेमाल के चलते भारत अब अमेरिका को पछाड़ कर दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा 4G हैंडसेट बाजार बन जाएगा। 34 करोड़ 4G हैंडसेट के आंकड़ें के साथ भारत दूसरे सबसे बड़े बाजार के रूप में उभर रहा है। इस समय भारत 4G हैंडसेट बाजार में 15 करोड़ यूजर्स के साथ चीन और अमेरिका के बाद है।

 

अमेरिका में होगी कितनी वृद्धि: आकड़ों पर नजर डालें तो अमेरिका में 4G हैंडसेट बाजार 22.5 करोड़ से बढ़कर 24.5 करोड़ हो सकता है। इसके सामने भारत में वृद्धि दर कहीं अधिक होने वाला है। रपोर्ट में यह भी बताया गया है की यह टेलिकॉम कंपनियों के बीच चल रही प्रतिस्पर्धा से आये सस्ते प्लान्स का ही नतीजा है की भारत में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या लगातार बढ़ रही है।

 

चीन हैंडसेट बाजार के आंकड़ें: चीन की बात करें तो, इस समय 74 करोड़ मोबाइल धारकों के साथ यह अगले साल तक बढ़कर 78 करोड़ तक हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार- 2017 की दूसरी तिमाही में कुल स्मार्टफोन बिक्री में 96 फीसद हिस्सा LTE फोन्स का रहा है, जिससे यह साफ है की लोग अब टेक्नोलॉजी के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं।

जहां अब भारत में अगले साल तक 5G आने की उम्मीद लगायी जा रही है, वहां अधिकतम जनसंख्या 2G का इस्तेमाल कर रही है। अब यही जनसंख्या धीरे-धीरे 4G युग में अपनी उपस्तिथि दर्ज करा रही है। रिपोर्ट के अनुसार 2017 की दूसरी तिमाही में कुल स्मार्टफोन बिक्री में 96 प्रतिशत हिस्सा एलटीई सक्षम स्मार्टफोन का रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com