बड़ी खबर: जापान के आइलैंड से आज टायफून हैशहेन की हो सकती है टक्कर, 252 Kmph तक होगी हवा की रफ्तार

जापान के दक्षिणपश्चिम में अगले कुछ दिनों में तूफान हेशैन (Typhoon Haishen) के टकराने की उम्मीद है. जापान सरकार ने टायफून हैशहेन के खतरों को देखते हुए 22 हजार टुकड़ियां (22,000 troops on full alert) को तटीय इलाकों में भेज दिया है और उन्हें पूरी तरह सतर्क रहने को कहा है. यह जानकारी जापान के रक्षा मंत्री तारो कोनो (Japanese Defence Minister Taro Kono) ने दी.

22 हजार सुरक्षा बल किए तैनात

जापान के रक्षामंत्री ने एनएचके ब्रॉडकास्टर से बातचीत में कहा कि स्वयं सुरक्षा बल को कुछ भी अनहोनी को नियंत्रित करने के लिए अपनी ताकत को समायोजित करके रखनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर टायफून हैशहेन की वजह से कुछ भी घटना घटती है तो उसे संभालने के लिए 22 हजार सैनिक तैनान कर दिए हैं.

हवा की गति 252 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक जा सकती है
जापान के मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा कि टायफून हैशहेन के सक्रियता के दौरान समुद्र में बहुत उंची लहरें उठ सकती हैं और इसकी तुलना सुनामी से की जा सकती है. एजेंसी ने बताया कि हेशैन के केंद्र में एटमोस्फरिक प्रेशर 920 हेक्टोपास्कल है और इस समय हवा की गति 180 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही है. यह उम्मीद की जा रही है कि हवा की गति 252 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक बढ़कर हो सकती है.

यह उम्मीद की जा रही है कि टायफून हैशहेन जापान के क्यूशू आइलैंड से 6 या 7 सितंबर तक टकराएगा. इस तूफान के चलते दक्षिणी और दक्षिण पश्चिमी की ओर जाने वाली करीब 100 फ्लाइटें रद्द कर दी गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com