ब्लू ओरिजिन की अंतरिक्ष के लिए 8वीं पर्यटक उड़ान आज

ब्लू ओरिजिन गुरुवार (29 अगस्त) को छह लोगों को अंतरिक्ष में लॉन्च करने के लिए तैयार है। उड़ान अंतरिक्ष की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सीमा कर्मन रेखा के ऊपर छह यात्रियों को 11 मिनट की सैर कराएगी। यह न्यू शेपर्ड रॉकेट की आठवीं मानव उड़ान होगी जो पश्चिम टेक्सास में लांच साइट वन से भारतीय समयानुसार साढ़े छह बजे उड़ान भरेगी।

जेफ बेजोस की एयरोस्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन गुरुवार को अंतरिक्ष में अपने आठवें पर्यटक मिशन को लांच करने की तैयारी में है।

साढ़े छह बजे उड़ान भरेगा न्यू शेपर्ड रॉकेट
उड़ान अंतरिक्ष की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सीमा कर्मन रेखा के ऊपर छह यात्रियों को 11 मिनट की सैर कराएगी। यह न्यू शेपर्ड रॉकेट की आठवीं मानव उड़ान होगी जो पश्चिम टेक्सास में लांच साइट वन से भारतीय समयानुसार साढ़े छह बजे उड़ान भरेगी।

जेफ बेजोस भी कर चुके हैं अंतरिक्ष की यात्रा
कंपनी ने कहा कि न्यू शेपर्ड से अब तक 37 लोग अंतरिक्ष यात्रा कर चुके हैं, इनमें जेफ बेजोस भी शामिल हैं। न्यू शेपर्ड राकेट से जाने वाले छह लोगों में निकोलिना इलरिक, राब फर्ल, यूजेन ग्रिन, डा. ईमान जहांगीर, कार्सेन किचेन और इफ्रैम राबिन शामिल हैं। इनमें से कर्मन रेखा पार करने वाली कार्सेन किचेन सबसे युवा महिला बन जाएंगी।

वहीं, फर्ल वाणिज्यिक सबआर्बिटल अंतरिक्ष दल के हिस्से के रूप में प्रयोग करने वाले नासा द्वारा वित्त पोषित पहले शोधकर्ता होंगे। इस दौरान फर्ल द्वारा किया गया प्रयोग विज्ञानियों को यह समझने में मदद करेगा कि पौधों के जीन माइक्रोग्रैविटी में और उससे संक्रमण पर कैसे प्रतिक्रिया करते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com