ब्रेकफास्ट में जरुर ट्राय करे ग्रिल्ड चीज अंडा सैंडविच, जानें रेसिपी

लॉकडाउन में आपके और आपके परिवार के दिन की शुरुआत हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ करें. आप हेल्दी ब्रेकफास्ट में ग्रिल्ड चीज अंडा सैंडविच की रेसिपी (Recipe) ट्राई कर सकते हैं. इसके लिए आपको हाफ फ्राई अंडे को बेकन के साथ मिक्स करके फ्राई करना होगा और एक बेहतरीन सैंडविच आपके सामने तैयार होगा. अगर आप अंडा खाने के शौकीन हैं तो आपको यह सैंडविच जरूर पसंद आएंगा. यह टेस्टी होने के साथ साथ हेल्दी ब्रेकफास्ट भी है. आइए आपको बताते हैं इसकी आसान रेसिपी के बारे में.

ग्रिल्ड चीज अंडा सैंडविच बनाने की सामग्री
1 अंडा
1 टेबल स्पून मक्खन
2 टुकड़े बेकॉन
2 टुकड़े ब्रेड
बैजल पत्तियां
1 टुकड़ा चीज
नमक और काली मिर्च
थाई स्वीट चिली सॉस
मस्टर्ड सॉस

ग्रिल्ड चीज अंडा सैंडविच बनाने की वि​धि
एक पैन को गर्म करके उस पर मक्खन डालें. बेकॉन की स्ट्रिप्स को तब तक फ्राई करें, जब तक यह दोनों तरफ से कुरकुरी न हो जाए. फिर इन्हें एक टिश्यू पेपर पर निकाल लें. अब बचे हुए तेल में अंडा तैयार करें. गैस जलाकर उसमें ऊपर से अंडा तोड़कर डालें. करीब तीन से चार मिनट के लिए अंडे को पकाएं और फिर आंच बंद कर दें. ध्यान रहे, आपको अंडा पलटना नहीं है. एक ब्रेड का पीस लें और उस पर तैयार किया अंडा आराम से रखें. ऊपर से इसे बेकन स्टिप्स से ढकें.

साथ ही इस पर नमक और काली मिर्च डालें. इसके बाद इस पर चीज़ रखें. इस ब्रेड के पीस को गर्म पैन के ऊपर रखें. जब आप देखें कि चीज का पीस पिघलने लगा है, तो थोड़ा और मक्खन पैन में डालें. अब आंच को बंद कर दें. ऊपर से बैजल की पत्तियां, मस्टर्ड सॉस और थाई सॉस से गार्निश करके सर्व करें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com