बिग ब्रेकिंग: ब्रिटेन ने भारत भेजा समुद्र का बाहुबली, थेरेसा बोलीं, भारत के अलावा अब किसी...

बिग ब्रेकिंग: ब्रिटेन ने भारत भेजा समुद्र का बाहुबली, थेरेसा बोलीं, भारत के अलावा अब किसी…

New Delhi  : 200 साल तक भारत पर राज करने वाला ब्रिटेन भारत का हिमायती बन गया है। डोकलाम विवाद को लेकर बेहद संजिदा चीन के लिए यह बात नागवार गुजर सकती है कि अब ब्रिटेन भी भारत में अपने युद्धपोत भेजने की तैयारी मे है। आस्ट्रेलिया दौरे पर गए ब्रिटन के रक्षा मंत्री ने इसकी पुष्टि भी की है।बिग ब्रेकिंग: ब्रिटेन ने भारत भेजा समुद्र का बाहुबली, थेरेसा बोलीं, भारत के अलावा अब किसी...भारत को डराने के लिए चीन दिखाईं ये मिसाइलें, पीएम मोदी ने दिया ये जवाब सुनकर दंग रह….

दरअसल ब्रिटेन नौसैन्य अभ्यास के लिये अगले वर्ष विवादित दक्षिण चीन सागर में एक युद्धपोत भेजने की योजना बना रहा है। ब्रिटेन के रक्षा मंत्री माइकल फालोन ने कहा है कि गत वर्ष इस क्षेत्र में जापान के साथ संयुक्त अभ्यास के लिये चार लड़ाकू विमानों को भेजने के बाद ब्रिटेन अब नौसैन्य अभ्यास भी करेगा।

अभी अभी: लखनऊ गैंगरेप में हुई हैवानियत की सारी हदे पार, वाइरल विडियो देख खौल उठेगा आपका खून

चीन पूरे समुद्र पर अपना दावा करता है वहीं पड़ोसी देश ब्रुनेई, मलेशिया, फिलीपींस, ताइवान और वियतनाम भी इसके कुछ हिस्से पर दावा करते रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय अदालत से इस संबंध में चीन के खिलाफ फैसला आने के बावजूद चीन ने आदेश मानने से इनकार कर दिया था।

 फालोन ने कहा, हमें आशा है कि इस क्षेत्र में अगले वर्ष युद्धपोत भेजेंगे। हमने अभी यह तय नहीं किया है कि युद्धपोतों की तैनाती कहां पर होगी लेकिन हम नहीं चाहेंगे कि हमारा युद्धपोत जब दक्षिण चीन सागर से गुजरे तो चीन उसका विरोध करे। हमें नौवहन की स्वतंत्रता का अधिकार है तथा हम यह अभ्यास करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com