ब्रिटेन के 16 साल के लड़के ने यूट्यूब पर सीखी करंसी ट्रेडिंग…

ब्रिटेन के रहने वाले 16 साल के एक लड़के ने यूट्यूब वीडियो देखकर करंसी ट्रेडिंग सीखी है। इस लड़के का नाम एडवर्ड रिकेट्स है। वह भी आम स्कूली बच्चों की तरह फुटबॉल खेलना और यूट्यूब पर वीडियो देखना पसंद करता है। करंसी ट्रेडिंग में एडवर्ड ने आठ महीने में 150 पाउंड (करीब 13 हजार रुपये) के निवेश से 61 हजार पाउंड (करीब 55 लाख रुपये) कमा लिए हैं।

ट्रेडिंग को लेकर उनका आकर्षण एक इंस्टाग्राम यूजर की लाइफ स्टाइल को देख कर बढ़ा। वह इंस्टाग्राम यूजर करंसी ट्रेडिंग करता है और अकसर अपनी महंगी गाड़ियों और कपड़ों की तस्वीरें पोस्ट करता है।

एडवर्ड ने जब उस यूजर से इस बारे में पूछा तो जवाब मिला कि एक अच्छी जगह से ट्रेडिंग का कोर्स करें। जिसके बाद एडवर्ड ने इससे संबंधित वीडिया यूट्यूब पर पांच पांच घंटों तक देखे। दो भाई और पिता के साथ रहने वाले एडवर्ड ने गर्मियों की छुट्टियों में नौकरी करके 150 पाउंड जुटाए थे।

एडवर्ड कहते हैं कि वे नियमित तौर पर करंसी ट्रेडिंग से जुड़ी खबरें देखते हैं। वह कहते हैं कि ब्रेक्जिट के कारण पाउंड प्रभावित हुआ है और उन्होंने इसका फायदा भी उठाया है। अब एडवर्ड के पास 100 क्लाइंट भी हैं।

वह बाजार की स्थिति पर सलाह देने के लिए 155 पाउंड (करीब 14 हजार रुपये) की फीस भी लेते हैं। हालांकि उन्होंने इस बारे में अपने परिवार को कुछ नहीं बताया था। लेकिन जब उनकी अच्छी खासी कमाई हुई तो उन्होंने अपने पिता को इसकी सूचान दी। शुरुआत में उनके पिता को ये बात पसंद नहीं आई लेकिन एडर्वड ने उन्हें मना लिया।

एडवर्ड का कहना है कि वह अपने कमाए पैसों से प्रॉपर्टी मार्केट में कॉरिडोर बनाना चाहते हैं। जिसके लिए वो अभी से बचत भी कर रहे हैं। फिलहाल उन्होंने अपने कमाए कुछ पैसों से केवल वॉलेट और कुछ जोड़ी जूते ही खरीदे हैं।

एडवर्ड का कहना है कि वह भविष्य में उसी मर्सिडीज गाड़ी को खरीदना चाहते हैं, जो उस इंस्टाग्राम यूजर के पास है। वही यूजर जिसे देखकर एडवर्ड ट्रेडिंग की ओर आकर्षित हुए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com