ब्रह्मोस के इंजीनियर निशांत ने, पकिस्तान को लीक की सूचना…

नागपुर से एक आईएसआई एजेंट को पकड़ा गया है. खुफिया एजेंट का नाम निशान्त अग्रवाल है जो पाकिस्तान के लिए टेक्निकल और खुफिया जानकारी जुटाता था. यूपी एटीएस के आईजी असीम अरूण ने बताया कि नागपुर की ब्रह्मोस यूनिट से आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया गया है. वो पाकिस्तान को ब्रह्मोस की जानकारी देता था. निशांत अग्रवाल को नागपुर की ब्रह्मोस एरोस्पेस यूनिट के नजदीक पाकिस्तान को खुफिया जानकारी मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र एंटी टेरिरिज्म स्क्वॉड (एटीएस) के जरिए चलाए गए संयुक्त ऑपरेशन में आरोपी धरा गया. एटीएस अधिकारी ने ये जानकारी दी.

निशांत अग्रवाल एनआईटी कुरुक्षेत्र से पढ़ा है. आरोपी रुड़की का रहने वाला है और 2013 से ब्रह्मोस मिशन से जुड़ा था. आरोपी ब्रह्मोस से पहले इंडियन ऑयल में कार्यरत था. विभिन्न पहलुओं पर एटीएस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के एटीएस के एक संयुक्त अभियान में ब्रह्मोस के वर्धा रोड केंद्र से निशांत अग्रवाल को गिर‍फ्तार किया गया.

निशांत के मकान मालिक मनोहर काले ने बताया कि यह इंजीनियर वर्धा रोड पर पिछले वर्ष से किराये के मकान में रह रहा था. काले ने बताया कि पुलिस टीम सुबह साढ़े पांच बजे इमारत में पहुंची और शाम पांच बजे तक वहां रही. उन्होंने बताया कि अग्रवाल रुड़की का रहने वाला था और दो महीने पहले ही उसकी शादी हुई थी. उन्होंने कहा, ‘वह यहां पत्नी के साथ रह रहा था और उसने यहां आने पर मुझे अपने आधार कार्ड की प्रति और अपने नियोक्ता का एक प्रमाणपत्र दिया था.’

ब्रह्मोस एयरोस्पेस का गठन भारत के रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) और रूस के ‘मिलिट्री इन्डस्ट्रीयल कंसोर्टियम’ (एनपीओ मशिनोस्त्रोयेनिया) के बीच संयुक्त उद्यम के रूप में किया गया है. भारत और रूस के बीच 12 फरवरी, 1998 को हुए एक अंतर-सरकारी समझौते के माध्यम से यह कंपनी स्थापित की गई थी

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com