बेरोजगार युवकों पर लाठीचार्ज के बाद मचा घमासान, CM धामी के खिलाफ प्रदेशभर में किया प्रदर्शन..  

देहरादून में बेरोजगार युवकों पर लाठीचार्ज और पथराव की घटना के बाद घमासान मचा हुआ है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार के खिलाफ प्रदेशभर में कांग्रेस सहित बेरोजगार युवकों ने प्रदर्शन कर विरोध किया है। हरिद्वार, रुड़की, श्रीनगर, उत्तरकाशी, पौड़ी, चमोली, टनकपुर, सितारगंज, हल्द्वानी, किच्छा, पिथौरागढ़, बागेश्वर सहित कई शहरों में कांग्रेसियों ने सरकार का पुतला फूंका।
 
मालूम हो कि देहरादून में गुरुवार को गांधी पार्क के बाहर पुलिस ने उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस वाहन में ले जाते वक्त उन्होंने वीडियो संदेश जारी किया। इसमें उन्होंने युवाओं से शुक्रवार को जाम लगाने की अपील की है। उधर, बेरोजगार संघ ने गुरुवार को एक पत्र जारी कर सभी सियासी, सामाजिक, पूर्व सैनिक, छात्र, कर्मचारी संगठन, टैक्सी यूनियन, व्यापार संगठनों से शुक्रवार के बंद में सहयोग मांगा है।

संदेश में बॉबी ने युवाओं से अपील की कि आपको अपने भविष्य की चिंता है तो शुक्रवार को दून या जहां हैं, उस शहर को जाम कर दीजिए। हर युवा में नेतृत्व क्षमता पैदा करनी होगी। बेरोजगार संघ की कोर टीम मोर्चा संभालेगी। हर जिले व हर शहर में उतरें। बकौल बॉबी-मैं पुलिस गिरफ्तारी से छूटा तो शुक्रवार को प्रदर्शन में दोबारा शामिल होऊंगा।

उधर, घंटाघर पर गुरुवार को प्रदर्शन के दौरान कई वाहनों में युवाओं को गिरफ्तार किया गया। इसमें जिन लोगों को सिटी बसों में बैठाया गया उन्हें कूछ दूर ले जाकर छोड़ दिया गया। सरकारी वाहन में बैठे युवाओं को सुद्धोवाला जेल के बाहर ले जाया गया। वहां वह देर रात तक पुलिस के पहरे में रहे। देर रात प्रदर्शन, मार्ग जाम करने व पत्थरबाजी को लेकर केस दर्ज किया गया।

इसके बाद सुद्धोवाला में रखे गए आंदोलन से जुड़े मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए। अन्य का शांति भंग में चालान किया गया। एसपी सिटी सरिता डोबाल ने मामले में केस दर्ज होने और कुछ आरोपी गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की। इन आरोपियों को शुक्रवार को पुलिस कोर्ट में पेश करेगी

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com