बीजेपी ने अनुच्छेद 370 पर तैयार किया धमाकेदार प्लान, आज से शुरू हुआ ये बड़ा अभियान

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A हटाए जाने को लेकर जागरूकता अभियान शुरू करेगी. बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यालय में आज यानी रविवार को संपर्क अभियान और जन जागरण अभियान को लेकर कार्यशाला होगी. इस कार्यशाला में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष समेत इसके लिए गठित कार्यदल शामिल होंगे.

बीजेपी ने जनसंपर्क अभियान और जन जागरण अभियान के लिए दो टीमों का गठन किया था, जिसकी अध्यक्षता धर्मेंद्र प्रधान और गजेंद्र सिंह शेखावत कर रहे हैं. कार्यशाला में कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद रहेंगे.

इस कार्यशाला में जनसंपर्क अभियान और जन जागरण अभियान को कैसे देश में चलाना है और इन दोनों अभियानों की दिशा और रूपरेखा को लेकर चर्चा की जाएगी. यह दोनों ही अभियान एक महीने यानी 30 सितंबर तक चलेंगे.

इन अभियानों के तहत पार्टी प्रदेश के हर जिले में जाकर इसके फायदे भी बताएगी. 100 से अधिक सभाएं और बैठकें आयोजित होंगी. भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर पूरे प्रदेश में जनजागरण अभियान चलाया जाएगा. बीजेपी इस उपलब्धि को लेकर गांव-गांव में जश्न मनाने जा रही है.

प्रदेश संगठन के महामंत्री सुनील बंसल ने इसका पूरा खाका तैयार किया है. बीजेपी में 94 जिला संगठन इकाइयां हैं. हर संगठनात्मक इकाई में जनसभा होगी. इसमें प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर का कोई प्रमुख वक्ता भी शामिल होगा. कम से कम 25 बड़ी सभाएं होंगी. बताया जा रहा है कि 13 सीटों पर जहां विधानसभा के उपचुनाव होने हैं, उन पर खास फोकस किया जाएगा.

बताया जा रहा है कि जन जागरण अभियान के तहत 370 स्थानों पर बैठकें आयोजित की जाएंगी. इन बैठकों में 500 से लेकर एक हजार लोगों को जुटाने की कोशिश की जाएगी. इन 370 बैठकों में से 9 बैठकें नवगठित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में आयोजित की जाएंगी. इन 9 बैठकों में से 3 बैठकें जम्मू, चार कश्मीर और दो लद्दाख (एक लेह और एक कारगिल) में आयोजित की जाएंगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com