बिहार: पीएम मोदी ने सीमांचल में देश, खेती और पाकिस्तान की बात की

बिहार का पूर्णिया कृषि उत्पादन जिला है। जहां लगभग 70 फीसदी आबादी कृषि से जुड़ी हुई है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को साधने की कोशिश की है। साथ ही पीएम मोदी ने किसानों की बड़ी-बड़ी उपलब्धियां गिनाईं। हालांकि पीएम ने युवाओं के लिए रोजगार पर बात नहीं की। पीएम ने पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा बिहार और पूर्णिया के पास सामर्थ्य की कभी कमी नहीं रही। यहां का किसान मक्का, जूट, मखाने की खेती भी खूब करते है। बीते 10 साल में जूट की एमएसपी बढ़ाई है। देश का 30 फीसदी मखाना पूर्णिया के किसान पैदा करते हैं।

भाजपा के शीर्ष नेता ने कहा कि एनडीए सरकार मखाने को सुपर फूड के रूप में प्रमोट कर रही है। मोटे अनाज का दुनियाभर में प्रमोशन किया। जी20 में दुनियाभर के मेहमानों को मोटा अनाज खिलाया, जिसे श्रीअनाज कहा। इसका फायदा किसानों तक पहुंच रहा है। देश का पहला ग्रीन फील्ड एथनॉल प्लांट पूर्णिया में लगाया गया है, जिसका सीएम नीतीश ने उद्घाटन किया था। पीएम ने इस दौरान आरजेडी और इंडिया गठबंधन पर भी जमकर निशाना साधा।
 
नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि घमंडिया (इंडिया) गठबंधन के लोग सनातन को मिटाने में लगे हैं, जिसको किसी ने नहीं पूछा हम उनको पूज रहे हैं। हम भ्रष्टाचार को मिटाने में लगे हैं और वे बचाने में लगे हैं। भ्रष्टाचार के ठिकाने को बचाने के लिए सभी एक हो रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले देश में जवानों की शहादत होती थी। आपको गुस्सा आता था, इन्हें घर में घुसकर मारो। आज जो देश हमें आंखें दिखाता था वह अब कटोरा लेकर भटक रहा है।

विपक्ष पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग संविधान बदलने का कह रहे हैं, उन्होंने कई दशकों तक काम किया। लेकिन वे कभी बाबा साहेब का संविधान कश्मीर में लागू नहीं करवा पाए। ये मोदी है, आज जम्मू-कश्मीर में भी संविधान आन-बान और शान से लागू हो गया। ये कहते थे कि 370 हटी तो कश्मीर में आग लग जाएगी। आज आर्टिकल-370 का एंड हो चुका है। भारत को बांटने वालों को जलन हो रही है। ये लोग राम मंदिर के लिए भी यही कहते थे। राम मंदिर बना तो देश में आग लग जाएगी। आज राम मंदिर दुनिया में भारत का गौरव है।

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने गया के गांधी मैदान की रैली की तरह पूर्णिया की रैली में भी युवाओं के लिए रोजगार पर कोई बात नहीं की। अमर उजाला के सत्ता के संग्राम कार्यक्रम में युवाओं ने इस पर असंतोष भी जाहिर किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com