बिहार: जोकीहाट पहुंचे सीएम नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को जोकीहाट में जदयू प्रत्याशी मुर्शिद आलम के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे। उनकी यह जनसभा उदाहाट स्थित उमानाथ राय हाई स्कूल में आयोजित की गई है। सभास्थल पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

जनसभा के बाद मुख्यमंत्री अररिया से सड़क मार्ग से 2.45 बजे कटिहार पहुंचेंगे। वे वहां से राजधानी एक्सप्रेस से पटना के लिए रवाना होंगे।

बता दें कि 28 मई को जोकीहाट विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए जदयू ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। कई मंत्री एवं पूर्व मंत्री वहां कैंप कर रहे हैं। यह सीट जदयू के कब्जे में थी, और इसे फिर से हासिल करने को पार्टी पूरे प्रयास कर रही है।

जदयू ने जोकीहाट में मुर्शीद आलम को अपना प्रत्याशी बनाया है। इनका सीधा मुकाबला राजद के शाहनवाज आलम से है, जो पूर्व केंद्रीय मंत्री मो. तस्लीमुद्दीन के पुत्र हैं। मो. तस्लीमुद्दीन के निधन के कारण रिक्त हुई अररिया लोकसभा सीट से पिछले दिनों उनके दूसरे पुत्र सरफराज आलम राजद के टिकट पर जीते हैं। सरफराज आलम पहले जदयू में थे, और जोकीहाट से विधायक थे।

जोकीहाट उपचुनाव जदयू के लिए बहुत अहम है। महागठबंधन से नाता तोडऩे के पश्चात यह दूसरा मौका है जब पार्टी जनता का सामना कर रही है। पिछले दिनों जहानाबाद में हुए उपचुनाव में जदयू को हार का सामना करना पड़ा था। जोकीहाट सीट पर अल्पसंख्यक मतदाताओं की संख्या अधिक है। यह उपचुनाव अल्पसंख्यकों का जदयू के प्रति रुख भी साफ कर देगा। जोकीहाट, अररिया लोकसभा क्षेत्र में पडऩे वाली छह विधानसभा सीटों में से एक है। चार विधानसभा सीटें पर अभी राजग का कब्जा है जबकि एक कांग्रेस के पास है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com