बिहार : गया में दो पक्षों के बीच मारपीट, तनाव; मथुरासिनी पूजा के दौरान झड़प में नौ घायल

बिहार की धार्मिक नगरी गया के वजीरगंज में चुनावी आचार संहिता के बीच दो पक्षों में विवाद से तनाव की स्थिति है। मथुरासिनी पूजा के दौरान दो पक्षों में कहासुनी के बाद झड़प में नौ लोग घायल हो गए। आग लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

गया में पूजा अर्चना करने के दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई, जिसमें करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। घायलों का इलाज स्थानीय सरकारी अस्पताल में किया जा रहा है। वहीं पुलिस ने वारदात में शामिल आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना वजीरगंज थाना क्षेत्र के भरैती बाजार की है। घटना के बाद वजीरगंज बाजार पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

पूजा अर्चना करने के दौरान हुई मारपीट 
घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि यह घटना बुधवार की देर रात की है। वजीरगंज के भरैती  बाजार में स्थानीय लोग मथुरासिनी मां का पूजा अर्चना कर रहे थे। इसी बीच दूसरे पक्ष के लोगों के बीच कहासुनी हो गई। देखते-देखते दोनों पक्षों के बीच कहासुनी मारपीट में बदल गई। उस दौरान दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। उक्त घटना में करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। सभी घायल लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से वजीरगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां सभी का इलाज चल रहा है। घायलों में श्रवण कुमार, छोटू कुमार, रोहित कुमार, सन्नी प्रेमी, मो शुड्डू, मो गुड्डू, मो गुलफा, बीरेंद्र यादव और मो. इमरान शामिल हैं, जिसमें मो. इमरान की स्थिति काफी गंभीर होने की वजह से उन्हें बेहतर इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया है।

छेड़खानी या प्रेम प्रसंग में हुई है मारपीट
घटना के संबंध में एक नयी बात सामने आ रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि एक लड़की से छेड़खानी या प्रेम प्रसंग में मारपीट की घटना हुई है। वजीरगंज के भरेती मुहल्ले में यादव एवं मुस्लिम समुदाय के बीच आठ आरोपी गिरफ्तार किये गये हैं।

जांच में जुटी पुलिस 
 घटना की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराया और छानबीन में जुट गई। वहीं पुलिस ने छानबीन के बाद वारदात में शामिल आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। वहीं गया के सीनियर एसपी आशीष भारती ने बताया कि बीती देर रात वजीरगंज थाना क्षेत्र में स्थित भरैती बाजार में दो पक्षों के बीच मारपीट की वारदात हुई थी। उक्त घटना में पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। साथ वारदात में घायल आधा दर्जन लोगों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है। मारपीट के मामले में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि घटना कल रात हुई लेकिन तनाव अभी भी बना हुआ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com