बिक्री के मामले में दुनिया की नंबर 1 कंपनी बनी सैमसंग, हुवावे ने दी एप्पल को मात

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों की परफॉर्मेंस को लेकर साल 2018 की दूसरी तिमाही का नतीजा आ चुका है। IDC की रिपोर्ट के मुताबिक साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग पहले स्थान पर है। जबकि चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी हुवावे ने एप्पल को पिछाड़ दिया है। IDC की रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टफोन कंपनियों ने इस तिमाही 34.2 करोड़ फोन्स को बेचा है। अगर इसकी तुलना साल 2017 की दूसरी तिमाही से की जाए तो 1.8 फीसदी की गिरावट देखी गई है। पिछले साल स्मार्टफोन कंपनियों ने 34.8 करोड़ फोन्स बेचे थे। IDC की रिपोर्ट के आधार पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि साल 2018 की दूसरी तिमाही में टॉप 5 में कौन कंपनियां शामिल हैं।

साल 2018 की दूसरी तिमाही में साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग पहले स्थान पर है। कंपनी ने कुल स्मार्टफोन बाजार का 20.9 फीसदी हिस्सा अपने नाम किया है। हालांकि कंपनी की शिपमेंट में साल-दर-साल 10.4 फीसदी की गिरावट देखी गई है। कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स S9 और S9+ इस तिमाही उम्मीदों से कम बिके हैं। हालांकि, कंपनी उम्मीद कर रही है कि जल्द लॉन्च होने वाला Galaxy Note 9 बिक्री की रफ्तार को तेज करेगा।हुवावे

बिक्री के मामले में चीन की निर्माता कंपनी हुवावे ने एप्पल को मात देते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है। इस तिमाही कंपनी के 5.42 करोड़ फोन दुनिया भर में बिके। कंपनी की बिक्री में साल-दर-साल 40.9 फीसदी की बढ़ौतरी देखी गई है। कंपनी ने कुल स्मार्टफोन बाजार का 15.8 फीसदी हिस्सा अपने नाम किया है।

एप्पल

टेक जाइंट एप्पल का परफॉर्मेंस इस तिमाही कमजोर रहा। कंपनी तीसरे पायदार पर खिसक गई है। कंपनी ने इस तिमाही 4.2 करोड़ फोन्स दुनियाभर में बेचे हैं। पिछले साल से तुलना की जाए तो एप्पल ने 0.7 फीसदी की बढ़ौतरी की है। पिछले साल इस तिमाही में कंपनी ने 4.1 करोड़ फोन्स बेचे थे। कंपनी ने कुल स्मार्टफोन बाजार का 12.1 फीसदी हिस्सा अपने नाम किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com