बालों को काला करने के लिए डाई की जगह करें नेचुरल चीजों का करें इस्तेमाल...

बालों को काला करने के लिए डाई की जगह करें नेचुरल चीजों का करें इस्तेमाल…

उम्र बढ़ने के साथ बालों का सफेद होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है. आज के समय में बढ़ते प्रदूषण और गलत खानपान के कारण कम उम्र में ही लोगों के बाल सफेद होने लगे हैं. अपने बालों के रंग को काला बनाने के लिए लोग केमिकल युक्त हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं. जिससे उनके बालों और त्वचा को काफी नुकसान पहुंचता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से बिना हेयर कलर का प्रयोग किये आपके बाल काले और खूबसूरत हो जाएंगे.  बालों को काला करने के लिए डाई की जगह करें नेचुरल चीजों का करें इस्तेमाल...

1- अपने बालों में शैंपू की जगह आंवला, शिकाकाई का इस्तेमाल करें. रोजाना सुबह खाली पेट में आंवले का जूस पियें. आंवले के पाउडर में मेहंदी मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने बालों में लगाएं. ऐसा करने से आपके बाल कंडीशनर हो जाते हैं और आपके बालों का रंग काला हो जाता है. 

2- आंवले को बारीक काट कर नारियल के तेल में डालकर गर्म करें. अब इस तेल से अपने बालों की मसाज करें. ऐसा करने से आपके सफेद बाल काले हो जाएंगे. 

3- अपने खाने में करी पत्ते को शामिल करें. करी पत्ते के सेवन से सफेद बाल धीरे-धीरे काले होने लगते हैं. करी पत्ते को नारियल के तेल में गर्म करके अपने सर में लगाएं.  

4- अपने बालों के रंग को काला करने के लिए नेचुरल हेयर डाई का इस्तेमाल करें. जैसे- मेहंदी, चाय पत्ती का पानी, चुकंदर के रस के इस्तेमाल से आपके बालों को जरूरी पोषक तत्वों की प्राप्ति होगी और बालों का रंग भी काला हो जाएगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com