बारात में बजे देशभक्ति गाने फेरों से पहले क‍िया नम आखों से शहीदों को नमन…

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजल‍ि देने वडोदरा के एक पर‍िवार ने अनोखा तरीका न‍िकाला. पर‍िवार ने शादी के ल‍िए जा रही पूरी बारात को ही श्रद्धांजल‍ि सभा में पर‍िवर्तित कर द‍िया. बारात में डीजे की धुन पर बॉलीवुड सॉन्ग नहीं बल्क‍ि देशभक्ति के गीत बज रहे थे. ये अनोखी शादी गुजरात के वडोदरा में रव‍िवार को हुई.

वडोदरा के कारेलिबाग इलाके में रहने वाले मनीष की शादी दीपिका के साथ तय हुई थी. कई महीनों से शादी के सपने संजोते हुए दोनों परिवार ने बड़ी धूमधाम से इस शादी को करने का फैसला किया था. जैसे-जैसे शादी का दिन नजदीक आ रहा था, दोनों के परिवारों का उत्साह चरम पर जा पहुंचा. लेक‍िन जैसे ही पुलवामा में बहादुर जवानों के शहीद होने की खबर आई तो तुरंत दोनों परिवार मिले और फैसला लिया कि बारात में कोई नाच-गाना नहीं होगा. दोनों पर‍िवारों ने तय क‍िया क‍ि बारात की शान में तिरंगे झंडे लगाए जाएंगे.

सारे भारतीय एकजुट होकर सेना के साथ

जब यह बारात वडोदरा की सड़कों से गुजरी तो रास्ते में चलते लोग भी ठहर से गए. इस बारात ने कई लोगों को संदेश दिया है कि सारे भारतीय एकजुट होकर सेना और सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं.

जवानों की शहादत का बदला अवश्य लें

इस तरह बारात न‍िकालने पर दूल्हे का कहना था क‍ि हमारे परिवार ने जो फैसला लिया, इससे हम खुश है. बारात में जो बाराती जुड़े हैं, सब तिरंगे ओर प्लेकार्ड के साथ सजे हुए हैं. गाने भी देशभक्ति के ही बजाए जा रहे हैं. हम सरकार और सेना से अपील करते हैं कि जवानों की शहादत का बदला अवश्य लें.

द‍ुल्हन ने शहीदों को ऐसे दी श्रद्धांज‍ल‍ि

वहीं, दुल्हन भी इस तरह बारात निकलने से खुश द‍िखी. दुल्हन ने कहा कि जवानों की शहादत के सामने इनकी शादी की क्या बिसात? पुलवामा में जो शहीद हुए हैं उन जवानों की शहादत के सामने हमारी शादी की कोई वैल्यू नहीं है. इस मौके पर हम कहना चाहते है कि सेना अपना परचम कश्मीर में जरूर लहराए. शादी के फेरों से पहले भी शहीदों को याद क‍िया गया.

पुल‍वामा आतंकी हमले में हुए थे 40 जवान शहीद

गौरतलब है क‍ि जब सारी दुन‍िया 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मना रही थी तब जम्मू-कश्मीर के पुल‍वामा में आंतकी हमला हुआ. ये हमला सीआरपीएफ के काफ‍िले पर हुआ ज‍िसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इससे देश में गुस्से और आक्रोश की लहर है. सभी अपने-अपने तरीकों से शहीदों के पर‍िजनों को हौंसला बढ़ा रहे हैं. इस शादी का भी यही मकसद था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com