बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास ने तमीम इकबाल का रिकार्ड तोड़ दिया

बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास वनडे क्रिकेट में देश के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. लिटन दास ने अपने साथी बल्लेबाज तमीम इकबाल के रिकार्ड को तोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया है. खास बात है कि तमीम इकबाल ने तीन दिन पहले ही यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

लिटन ने शुक्रवार को सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 143 गेंदों पर 176 रन बनाए. उनकी पारी में 16 चौके और आठ छक्के शामिल रहे.

लिटन ने तमीम के साथ पहले विकेट के लिए 192 रनों की विशाल साझेदारी भी की. तमीम ने इस इस पारी में नाबाद 128 रन बनाए. यह उनका लगातार दूसरा शतक है.

तमीम ने दूसरे वनडे में 136 गेंदों पर 158 रन बनाए थे. इस रिकार्ड को तीन दिन बाद ही लिटन ने तोड़ अपने नाम कर लिया. इसी के साथ लिटन वनडे में बांग्लादेश के लिए 150 का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं.

लिटन दास और तमीम इकबाल के शतकों की बदौलत बांग्लादेश ने जिम्बॉब्वे को सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में डकवर्थ लुईस नियम के जरिए 123 रन से हराया.

बांग्लादेश ने बारिश प्रभावित मैच में जिम्बॉब्वे को 342 रन की चुनौती दी थी. जिसके जवाब में जिम्बॉब्वे की टीम 218 रन पर ही ऑलआउट हो गई. बांग्लादेश ने पहले वनडे में जिम्बॉब्वे को 169 रन और दूसरे वनडे में 4 रन से हराकर सीरीज अपने नाम पहले ही कर ली थी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com