बलिया काण्ड : आरोपी बीजेपी कार्यकर्ता धीरेंद्र के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी CM योगी

बलिया जिले के दुर्जनपुुर गांव में गुरुवार को कोटा आवंटन के लिए बुलाई गई खुली बैठक में भाजपा कार्यकर्ता द्वारा एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या करने के मामले पर योगी सरकार ने कल से ही सख्त रुख कायम किया है। कुछ देर पहले एडीजी जोन वाराणसी ब्रज भूषण पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने परिजनों के साथ ही ग्रामीणों से घटना के संबंध में जानकारी ली।

अधिकारियों के सामने हुई हत्या के मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेहद गंभीरता से लिया। घटना को लेकर गुरुवार शाम को ही प्रदेश सरकार ने बैठक में मौजूद रहे एसडीएम, सीओ और ग्यारह पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था। साथ ही आरोपी भाजपा कार्यकर्ता धीरेंद्र के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए।

सीएम योगी ने अधिकारियों की भूमिका की जांच के निर्देश भी पहले ही दिए हैं। इससे पहले अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने घटना की जानकारी होने पर आजमगढ़ के डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे को तत्काल मौके पर पहुंंचने के निर्देश दिए थे। प्रारंभिक रिपोर्ट मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर गांव के  पंचायत भवन में गुरुवार को कोटे की दुकान के चयन के लिए खुली बैठक में एसडीएम, सीओ, एसओ व अन्य पुलिसकर्मियों के सामने भाजपा कार्यकर्ता धीरेंद्र प्रताप सिंह ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस दौरान दोनों पक्षों से ईंट-पत्थर और लाठी-डंडे भी चले और छह लोग घायल भी हुुए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मामले में धीरेंद्र समेत आठ नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

ग्रामीणों का आरोप है कि गिरफ्त में आए आरोपी धीरेंद्र को पुलिसकर्मियों ने छोड़ दिया। आरोप इसलिए भी गंभीर है, क्योंकि घटनास्थल से पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार करने की तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। जिससे पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं।

घटना की जानकारी के बाद डीआईजी आजमगढ़ सुभाषचंद्र दूबे रात लगभग नौ बजे दुर्जनपुर गांव में पहुंचे और मामले की जानकारी ली। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से घटनाक्रम का इनपुट लिया और मामले में सख्त और जल्द कार्रवाई का निर्देश दिया।

मामले में मृत जयप्रकाश के भाई चंद्रमा पाल की तहरीर पर धीरेंद्र प्रताप सिंह समेत आठ नामजद और 25 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इस बीच क्षेत्राधिकारी चंद्रकेश सिंह के नेतृत्व में बैरिया, रेवती आदि थानों की पुलिस दुर्जनपुर गांव में तैनात कर दी गई है। पुलिस अधीक्षक देवेंद्रनाथ दुबे ने भी मौका मुआयना किया।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com