बलात्कार के आरोपी को कोर्ट ने दे दी जमानत, नाइंसाफी देखकर पीड़िता ने कर ली ख़ुदकुशी

दिल्ली से सटे फरीदाबाद के तिगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक गांव की 12वीं कक्षा की बलात्कार पीड़ित एक छात्रा ने सल्फास की गोली खाकर जान दे दी। छात्रा के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी के साथ हुए बलात्कार के मामले में आरोपी एक युवक के जमानत पर जेल से बाहर आने की सूचना मिली थी। इससे वह काफी परेशान थी और इसी वजह से उसने जान दी है। पुलिस ने इस मामले में रविवार को पीड़ित पिता के बयान पर मुख्य आरोपी समेत दो के खिलाफ ख़ुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, मुख्य आरोपी फौज में है।

तिगांव थाना क्षेत्र के एक गांव के एक शख्स ने बताया कि वह एक स्कूल में नौकरी करते हैं। उनकी बेटी को 2 जनवरी 2021 को गांव अटाली निवासी सौराज व उसका दोस्त नवीन निवासी गढखेड़ा स्कूल से उठाकर ले गए थे। उन्होंने बताया कि सौराज भारतीय सेना में है। आरोप है कि सौराज और नवीन उनकी बेटी को अपने दोस्त डुंडल के बने कोठड़े पर ले गए और वहां उसके साथ बलात्कार किया। बाद में नवीन उनकी बेटी को पास के ही एक गांव में छोड़ गया था। घटना के वक़्त उनकी बेटी नाबालिग (17 वर्ष) थी। अब उनकी बेटी 12वीं कक्षा में पढ़ती थी। उन्होंने सौराज व नवीन के खिलाफ थाना तिगांव में केस दर्ज कराया था। इसमें आरोपी सौराज व नवीन को अरेस्ट कर लिया गया था, जो नीमका जेल में कैद थे।

पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता के पिता ने बताया कि रविवार को उनकी बेटी व उन्हें जानकारी मिली कि आरोपी सौराज को कोर्ट से  जमानत दे दी गई है। इससे उनकी बेटी ने उनसे कहा कि पापा उसे तो इंसाफ नहीं मिला है। उन्होंने अपनी बेटी को बहुत समझाया कि मामला अभी अदालत में लंबित है। अभी कुछ नहीं कहा जा सकता, पर रविवार शाम लगभग चार बजे उनकी बेटी ने सल्फास की गोली खा ली। उसके बाद उसकी तबीयत बहुत बिगड़ गई। वह उसे तिगांव में डॉक्टर अमित के पास लेकर गए। वहां से उसे सर्वोदय अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने अपनी बेटी को सर्वोदय अस्पताल में एडमिट कराया। वहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

छात्रा के पिता ने सौराज और उसके दोस्त नवीन के खिलाफ केस दर्ज कर न्याय की गुहार लगाई है। जांच अधिकारी सबइंस्पेक्टर आनन्दपाल ने बताया कि आरोपी सौराज व उसके दोस्त के खिलाफ पहले से बलात्कार का केस दर्ज है। एसीपी (तिगांव) सुरेंद्र श्योराण ने कहा कि बलात्कार का आरोपी सौराज एक अप्रैल को जमानत पर बाहर आ चुका था। पीड़ित छात्रा के पिता की शिकायत पर पुलिस जांच कर कार्रवाई करेगी। पीड़िता को इंसाफ मिलेगा। आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com