बर्फबारी के बाद खिली धूप : चांदी सा चमका पिथौरागढ़, लोगों को ठंड से मिली राहत

पिथौरागढ़ जनपद के कई इलाकों में बर्फबारी के बाद शुक्रवार को तेज धूप खिलने से लोगों को राहत मिली। बर्फबारी के कारण कई सड़कें बंद हो गए है, जिससे जेसीबी द्वारा सड़क से बर्फ हटाने का कार्य शुरू किया गया। 

पिथौरागढ़ के धारचूला के पास दारमा और व्यास घाटी के गांवों में तीन दिनों से हो रही बर्फबारी के बाद शुक्रवार को तेज धूप खिलने से लोगों को राहत मिल रही है। वहीं मौसम ठीक होने पर 65 आरसीसी ग्रेफ ने गुंजी के पास जेसीबी द्वारा सड़क से बर्फ हटाने का कार्य शुरू कर दिया है। शनिवार तक तवाघाट लिपुलेक सड़क को पूरी तरह आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगी।

गुंजी निवासी भूपेंद्र गुंज्याल ने बताया की शुक्रवार को मौसम ठीक होने पर आमजन को राहत मिली। गांव में दो फुट से अधिक बर्फ होने के कारण ठंड भी काफी हो रही है। उधर दारमा घाटी में 67 आरसीसी ग्रेफ को नागलिंग से ऊपर की ओर बर्फ के कारण सड़क बंद की सूचना मिलने पर मौके में जेसीबी को भेज दिया है। जिसके बाद सड़क खोलने का कार्य शुरू कर दिया है। ग्रेफ के अधिकारियों ने शनिवार तक सड़क खुल जाने की उम्मीद जताई है। जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों और आमजनों के वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी।

दांतू के होम स्टे संचालक महेश दताल और मनोज दताल ने बताया की सड़क खुलने पर मुंबई से आई 35 लोगों की टीम भी लौट आएगी। मनोज दताल ने बताया की गांवों में बर्फ होने के कारण ठंड भी काफी बढ़ चुकी है। पिछले तीन दिनों से हो रही बर्फबारी के कारण गांव में दो फुट तक बर्फ पड़ चुकी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com