बर्थडे वाले दिन पीएम मोदी दर्ज कराएंगे गिनीज बुक में देश का नाम

इस बार पीएम मोदी के बर्थडे पर कुछ खास होने वाला है। जिसका जन्मदिन हो अकसर तोहफा उसको दिया जाता है लेकिन पीएम अपने जन्मदिन पर पूरे देश के लोगों को एक तोहफा देने जा रहे हैं। क्या है ये तोहफा आज खुद ही जान लीजिए|


बर्थडे वाले दिन पीएम मोदी दर्ज कराएंगे गिनीज बुक में देश का नाम

शनिवार का खुमार कुछ ऐसा होता है कि इसका इंतज़ार लोग सोमवार से ही करने लगते हैं, पर इस बार आने वाले शनिवार को लेकर लोगों में कुछ ज़्यादा ही बेसब्री है। हो भी क्यों न, आख़िर इस शनिवार देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन जो है। सरकार भी इस अवसर को खास बनाने की तैयारी में है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर सरकार की योजना गिनीज़ रिकॉर्ड्स में देश का नाम दर्ज कराने की है। इस मौके पर सरकार दिव्यांगों को उनके उपयोग की चीजें बाटेंगी, जिसके लिए उन्होंने सूरत से 50 किलोमीटर दूर नवसारी का चुनाव किया है। आंकड़ों के मुताबिक यहां करीब 11,000 दिव्यांग रहते हैं, जो किसी भी शहर में दिव्यांगों की सबसे अधिक संख्या है।
इस मौके पर नज़र रखने के लिए गिनीज़ रिकार्ड्स की टीम भी मौजूद रहेगी। खबर के मुताबिक इस मौके को यादगार बनाने के लिए 1000 दिव्यांग एक ही समय पर मोमबत्तियां भी जलाएंगे। आपको बता दें कि इससे पहले भी एक ऐसा ही रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया में बन चुका है, जब 500 लोगों को 1000 सुनने की मशीन दी गई थी। इसके अलावा ज़रूरतमंदों को साइकिल, व्हीलचेयर और चेक भी बांटने की योजना है।इतना ही नहीं  टूरिज्म और कल्चर मिनिस्टर महेश शर्मा ने बताया की पीाएम मोदे के जन्मदिन पर 365 किलो का लड़डू बनाया जाएगा और इस मौके को स्वच्छता दीवस के तौर पर मनाया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com