अब बदलेगा मुगल गार्डन का भी नाम, इनके नाम से होगा अब...

अब बदलेगा मुगल गार्डन का भी नाम, इनके नाम से होगा अब…

New Delhi : जल्द ही मुगल गार्डन का नाम बदल सकता है। इसको लेकर राष्ट्रपति के पास प्रस्ताव आ गया है। प्रस्ताव में गार्डन का नाम राजेंद्र प्रसाद उद्यान रखने की मांग की गई है।अब बदलेगा मुगल गार्डन का भी नाम, इनके नाम से होगा अब...अभी-अभी: यूपी के सीएम योगी के पास आया फ़ोन, मिली जान से मारने की धमकी

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डन का नाम बदलकर डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद उद्यान करने की मांग की है। इसके लिए हिंदू महासभा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी को लेटर लिखा है।

हिंदू महासभा का कहना है कि देश भर में अलग-अलग जगहों पर मुगलों के नाम पर बने सांकेतिक प्रतीकों का नाम बदलकर हिंदू महापुरुषों के नाम पर किया जाए। 

 

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि वह पहले भी कई बार प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखकर मुगल गार्डन समेत मुगलों के नाम पर बने तमाम विरासतों का नाम बदलने की मांग कर चुके हैं।

लेटर में महासभा ने लिखा है कि ब्रिटिश काल में बने वायसराय हाउस का नाम 1947 में आजादी मिलने के बाद बदल कर राष्ट्रपति भवन कर दिया गया था, लेकिन मुगल उद्यान का नाम अब तक नहीं बदला है। 

 

लेटर में लिखा है कि मुगल गार्डन आम नागरिकों के लिए हमेशा दुर्लभ रहा लेकिन भारत के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद ने ही इसे जनता के लिए उपलब्ध करवाया।

 ऐसे में मुगल गार्डन का नाम बदलकर डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद उद्यान कर देना चाहिए। हिंदू महासभा ने चेतावनी के लहजे में कहा कि अगर मुगल गार्डन का नाम डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद के नाम पर बदला नहीं गया तो वह राष्ट्रपति भवन के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com