बड़ी खबर: सुपरस्टार रजनीकांत लेंगे जयललिता की जगह, बनेंगे पार्टी के मुखिया

तमिलनाडु का राजनीतिक तूफान कब थमेगा? इसके बारे में तुरंत कोई बड़ी बात कहना शायद जल्दबाजी होगी। लेकिन सियासी पंडित अब इस बात को लेकर माथा पच्ची जरूर कर रहे हैं कि क्या AIADMK में कोई जयललिता का उत्तराधिकारी हो सकता है?img_20161206083605

 इसी बीच आज दिन भर ये चर्चा भी जोरों पर रही कि दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत AIADMK में शामिल हो सकते हैं। हालांकि इस बारे में रजनीकांत की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है। 
आपको बता दें कि रजनीकांत ने कुछ सालों पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वो अम्मा की राजनीति से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा था कि जब तक जयललिता राजनीति में हैं वो इस क्षेत्र में कदम नहीं रखेंगे। आज जयललिता के अंतिम दर्शन को रजनीकांत भी पहुंचे थे। वहां पर उन्होंने AIADMK के नेताओं के साथ काफी देर तक चर्चा भी की। उसी चर्चा के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि रजनीकांत पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं और जयललिता की विरासत संभाल सकते हैं। 
वैसे पार्टी में ओ पनीरसेल्वम के साथ ही कुछ ऐसे चेहरे और भी हैं जिन्हें लेकर कयासों का बाजार गर्म है। 
जयललिता जब कभी बीमार हुईं या फिर सियासी मुश्किलों की वजह से पार्टी गतिविधियों में हिस्सा नहीं ले सकीं ओ.पनीरसेलवम ने अम्मा की राजनीतिक कुर्सी को संभाला। इनकी पहचान जयललिता के परम भक्त के रूप में रही है। इतना ही नहीं पनीरसेलवम कई बार कैबिनेट की बैठक भी कर चुके हैं।
अजित कुमार
यह चेहरा थोड़ा फिल्मी है। जी हां, दक्षिण भारतीय एक्टर अजीत कुमार को राजनीति का बिल्कुल अनुभव नहीं है। लेकिन अम्मा के अगले उत्तराधिकारी के तौर पर इनका नाम आगे इसलिए है क्योंकि पार्टी के कई नेताओं का कहना है कि अम्मा ने खुद अजीत कुमार को अपना उत्तराधिकारी बनाने की बात कही है।
इडापड्डी पलानीस्वामी
राज्य के ताकतवर गौंडार समुदाय से ताल्लुक रखने वाले इडापड्डी पलानीस्वामी का नाम भी इस फेहरिस्त में शामिल है। पलानीस्वामी सरकार में मंत्री भी हैं।
एम. थम्बीदुरई
एम.थम्बीदुरई इस वक्त लोकसभा में उप सभापति भी हैं। पार्टी में इनका कद काफी बड़ा है। इनकी पहचान के पार्टी के बेहतरीन रणनीतिकारों के रुप में रही है। जयललिता के करीबी थम्बीदुरई को राजनीति का लंबा अनुभव है।
मा फोई पांडियाराजन
57 साल के पांडियाराजन अन्नाद्रमुक के उभरते हुए नेता हैं। पार्टी में इनकी योग्यता पर कोई उंगली नहीं उठा सकता।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com