फ्रांस में कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में मिले रिकॉर्ड इतने लाख संक्रमित

पेरिस, कोरोना का संक्रमण एक बार फिर यूरोप के देशों पर तेजी से फैल रहा है। ब्रिटेन के बाद फ्रांस में भी कोरोना की नई लहर देखने को मिल रही है। फ्रांस में शनिवार को एक दिन में रिकार्ड एक लाख चार हजार 6 सौ ग्यारह नए संक्रमित मिले हैं। शुक्रवार को यहां कोरोना संक्रमण के 94,124 नए मामले सामने आए थे। कोरोना के चलते शनिवार को यहां 84 लोगों की मौत हुई।

फ्रांस में कोरोना की नई लहर के लिए कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को जिम्मेदार माना जा रहा है। एक साथ इतनी अधिक संख्या में लोगों के संक्रमित होने से अस्पतालों पर दबाव बढ़ गया है। संक्रमित होने वालों में अधिकतर ऐसे लोग हैं जिन्होंने कोरोना का टीका नहीं लगवाया था। फ्रांस में कोरोना के 16 हजार से अधिक मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें से 3300 मरीज गंभीर रूप से बीमार है। फांस में कोरोना ने 1,22,500 से अधिक लोगों की जान ली है।

ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने स्वास्थ्य विभाग को आदेश दिया है। उन्होंने देश में फैले कोरोना वायरस पर चर्चा के लिए सोमवार को स्वास्थ्य रक्षा परिषद की बैठक बुलाई है। सरकार के प्रवक्ता गेब्रियल अट्टल ने कहा है कि सरकार एक ऐसी प्रणाली को अपनाने का इरादा रखती है, जिसमें लोगों को जनवरी की शुरुआत में बार, रेस्तरां और सांस्कृतिक स्थलों में प्रवेश करने के लिए पूरी तरह से टीकाकरण की आवश्यकता हो, ताकि कोरोना के प्रसार को धीमा करने में मदद मिल सके।

अमेरिका में भी तेजी से फैल रहा कोरोना

गौरतलब है कि फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने इस सप्ताह की शुरुआत में भविष्यवाणी की थी कि क्रिसमस से नए साल के दिन की अवधि के दौरान फ्रांस में ओमिक्रॉन से अधिक लोग संक्रमित होने लगेंगे। दूसरी ओर ब्रिटेन और इटली में भी ओमिक्रॉन का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ब्रिटेन में सप्ताह भर में लगातार एक दिन के भीतर औसतन 1.20 लाख से ज्यादा नए मामले मिले हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य एजेंसी को आशंका है कि अगले सप्ताह हर 10वां शख्स संक्रमित हो सकता है। अमेरिका में कोरोना मामलों की औसत संख्या 45 फीसद बढ़कर 1.79 लाख प्रतिदिन हो गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com