फैजाबाद विधानसभा सीट पर सपा के लिए आसान नहीं होगा टिकट का निर्धारण

WhatsApp Image 2016-08-30 at 12.08.16 AM (1)फैज़ाबाद। प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जोर शोर से तमाम राजनीतिक दल प्रत्याशियों के चयन में जुटे हुए हैं बीते दिनों प्रदेश के बड़े राजनीतिक दल बहुजन समाज पार्टी में बड़े उलटफेर के बाद प्रदेश की सियासी गणित की तस्वीर बदल गई है और अभी तक यहां मुख्य लड़ाई में सपा बसपा और भाजपा को माना जा रहा था वही अब मुख्य लड़ाई में प्रदेश में भाजपा और सपा आमने सामने नजर आ रहे हैं ऐसे में राजनीतिक दलों के सामने क्षेत्र और वोट बैंक के आधार पर सही प्रत्याशियों का चयन भी एक बड़ा सवाल हो गया है कुछ ऐसी ही तस्वीर प्रदेश की सियासत में अहम स्थान रखने वाली फैजाबाद अयोध्या विधानसभा सीट पर भी है ।

वर्तमान विधायक के अलावा भी अन्य सपा नेता है टिकट की दौड़ में 

14067663_1776032782676486_6058966724663318859_nअयोध्या फैजाबाद विधानसभा सीट पर भले ही वर्तमान में सपा सरकार में मंत्री तेज नारायण पांडे विधायक के तौर पर काबिज हैं लेकिन आने वाले चुनावों में इस विधानसभा सीट पर खांटी समाजवादी और सपा जिलाध्यक्ष जय शंकर पांडे और उनके बेटे डॉ आशीष पांडे दीपू भी टिकट की कतार में हैं । हालांकि वर्तमान विधायक के अतिरिक्त अन्य दोनों नेताओं की दावेदारी अभी पक्की नहीं है लेकिन बीते दिनों दोनों ही नेताओं द्वारा किए जा रहे आयोजन कहीं न कहीं इस बात को जरूर जाहिर कर रहे हैं इस सीट पर भी टिकट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी के जिला कैडर में कुछ न कुछ खिचड़ी जरूर पक रही है ।

 

बीते दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का 44 दिवसीय जन्मोत्सव कार्यक्रम आयोजित करने के साथ पूर्व में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का ७६ एवं ७७ दिवसीय जन्मोत्सव कार्यक्रम आयोजित कर आम जनता के साथ साथ हिन्दू और मुस्लिम मतदाताओं में एक ख़ास जगह बना राखी है.

WhatsApp Image 2016-08-30 at 12.08.15 AM (1)

फैजाबाद सपा जिला अध्यक्ष जय शंकर पांडे के बेटे आशीष पांडेय दीपू ने न सिर्फ फैजाबाद बल्कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक एक सक्रिय समाजवादी नेता के रुप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई । लगातार सामाजिक आयोजनों में हर वर्ग के लोगों को जोड़ कर आशीष पांडे ने अयोध्या फैजाबाद विधानसभा सीट पर खुद को एक सक्रिय नेता के रूप में स्थापित किया है वही इस विशाल आयोजन में अयोध्या के संत और ब्राह्मण नेताओं की मौजूदगी दिखाकर आशीष पांडे दीपू अयोध्या के संत और ब्राह्मण वोट बैंक के साथ मुस्लिमों के भी अपने साथ होने का दावा पेश कर रहे है । आपको बता दें कि आशीष पांडे दीपू ने समाजवादी पार्टी के उसी ब्राह्मण वोट बैंक में अपने पक्ष में सेंध लगा दी है जिसके भरोसे पिछले चुनाव में वर्तमान विधायक तेज नारायण पांडेय पवन ने चुनाव जीता था लेकिन इस बार तस्वीर बदली बदली नजर आ रही है ।अब देखना यह है आने वाले चुनाव से पहले सपा प्रत्याशी के रूप में समाजवादी पार्टी हाईकमान किस नेता पर अपना विश्वाश जताती है ।

-FROM PATRIKA.COM

#upgov
#yadavakhilesh
#shivpalyadav
#netaji
#samajwadiparty
#cmofficeup
#dimpleyadav
#dharmendrayadav
#anuraagyadav
#tejpratapyadav
#anshulyadav
#kinjalsinghiasfans

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com