फतेहाबाद:वर्ष 2021 से नहीं मिला खिलाड़ियों को कैश अवॉर्ड,जाने पूरा मामला

विभिन्न खेलों में मेडल जीतकर देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को कैश अवॉर्ड वर्ष 2021 से अभी तक नहीं मिला है। कैश अवॉर्ड नहीं मिलने से खिलाड़ियों में निराशा है। जिले के 39 खिलाड़ियों को अभी तक कैश अवॉर्ड नहीं मिला है।

ज्ञात रहे कि प्रदेश सरकार ने वर्ष 2022 में घोषणा की थी कि ओलंपिक, एशियन और एशियाड को छोड़कर देश व प्रदेश में होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए भी कैश अवॉर्ड देने की घोषणा की थी। सरकार ने खेल नीति 2019 में संशोधन करते हुए इन अवार्डों की घोषणा की थी। नीति के तहत गोल्ड मेडल पर 25 हजार, सिल्वर पर 15 हजार और ब्रांज मेडल पर 10 हजार कैश अवाॅर्ड राशि दी जा रही है।

यह नीति 2019 से आरंभ की गई थी और 2020 में फतेहाबाद के खिलाड़ियों को कैश अवॉर्ड तो मिल गया, लेकिन 2021 और 22 की अवॉर्ड राशि अभी तक खिलाड़ियों को नहीं मिल पाई, जबकि वर्ष 2023 भी बीत चुका है। फतेहाबाद के खेल विभाग ने ऐसे खिलाड़ियों की लिस्ट भी मुख्यालय को भेजी हुई है, जिन्होंने राष्ट्रीय खेलों, खेल महाकुंभ व राज्यस्तरीय खेलाें में भाग लिया था। इन खिलाड़ियों को 2023 बीत जाने के बाद भी कैश अवॉर्ड नहीं मिल पाए हैं। कुश्ती खिलाड़ी वर्षा व साइक्लिंग खिलाड़ी नीरज ने बताया कि 2020 के बाद भी उन्होंने कई इवेंट में भाग लिया है और मेडल हासिल किए हैं, लेकिन अभी तक कैश अवॉर्ड उनको भी नहीं मिला है।

जिले के 39 खिलाड़ियों की अटकी अवॉर्ड राशि
फतेहाबाद जिले के 39 खिलाड़ियों का कैश अवॉर्ड अभी तक रुका हुआ है। खिलाड़ी कैश अवॉर्ड का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों को 28 लाख 50 हजार रुपये का अवॉर्ड सरकार की ओर से जारी किया जाना है। फतेहाबाद खेल विभाग ने कैश अवॉर्ड के लिए खिलाड़ियों की लिस्ट व उनकी राशि तथा खाते मुख्यालय को भेज दिए हैं। अभी तक कैश अवॉर्ड तो नहीं आया है, लेकिन उम्मीद है कि फरवरी माह तक खिलाड़ियों को कैश अवॉर्ड मिल जाए। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com