प्रॉपर्टी टाइकून पर 12 अरब डॉलर के गबन का आरोप

प्रमुख डेवलपर वान थिन्ह फाट के अध्यक्ष ट्रूओंग माय लैन (Truong My Lan) पर एक दशक से अधिक समय तक नकदी की हेराफेरी करने का आरोप है। ट्रूओंग माय लैन और 85 अन्य लोगों को दक्षिणी बिजनेस हब हो ची मिन्ह सिटी में पांच सप्ताह की सुनवाई के बाद फैसले और सजा का सामना करना पड़ेगा।

 कई महीनों से वियतनाम में सबसे बड़े धोखेधारी मामले पर सुनवाई चल रही थी। इस मामले में जो मुख्य आरोपी हैं वह एक महिला है जो वर्तमान में वियतनाम की बड़ी प्रॉपर्टी टाइकून मानी जाती है। जिनपर 12.5 अरब डॉलर के गबन का आरोप है।

इस मामले में मुख्य आरोपी को मौत की सजा का सामना करना पड़ सकता है। प्रमुख डेवलपर वान थिन्ह फाट के अध्यक्ष ट्रूओंग माय लैन पर एक दशक से अधिक समय तक नकदी की हेराफेरी करने का आरोप है। ट्रूओंग माय लैन और 85 अन्य लोगों को दक्षिणी बिजनेस हब हो ची मिन्ह सिटी में पांच सप्ताह की सुनवाई के बाद फैसले और सजा का सामना करना पड़ेगा।

ट्रूओंग माय लैन ने सभी आरोपों से किया इनकार

ट्रूओंग माय लैन पर लगे आरोपों में रिश्वतखोरी, सत्ता का दुरुपयोग, विनियोजन और बैंकिंग कानून का उल्लंघन शामिल है। वहीं, लैन ने आरोपों से इनकार किया है और अधीनस्थों को दोषी ठहराया है। अभियोजकों ने लैन को मौत की सजा देने की मांग की है, जो ऐसे मामले में असामान्य रूप से कड़ी सजा है।

इस घोटाले में लगभग 42 हजार पीड़ित शामिल

लैन और 85 अन्य लोगों को एक राष्ट्रीय भ्रष्टाचार कार्रवाई के हिस्से के रूप में गिरफ्तार किया गया था। लैन ने पिछले सप्ताह अदालत में अंतिम टिप्पणी में कहा था कि उसके मन में आत्महत्या के विचार आ रहे हैं। पुलिस ने इस घोटाले के लगभग 42,000 पीड़ितों की पहचान की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com