प्रीमियम फोन सस्ते में खरीदने के लिए करें ये काम

रिफर्बिश्ड फोन का मतलब ही है कि पुराना फोन नए जैसा बनाना। पुराने फोन को नया जैसा बनाने के लिए इसके सारे फंग्शन को चेक किया जाता है। फंग्शन में किसी तरह की खराबी हो तो इसे ठीक किया जाता है। अच्छी बात ये है कि एडवांस फीचर्स के साथ इन फोन के साथ नए डिवाइस जैसा ही एक्सपीरियंस मिलता है।

कम कीमत पर प्रीमियम फोन खरीदना चाह रहे हैं तो रिन्यूड या रिफर्बिश्ड फोन आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं। अच्छी बात ये है कि एडवांस फीचर्स के साथ इन फोन के साथ नए डिवाइस जैसा ही एक्सपीरियंस मिलता है। इतना ही नहीं, ये फोन सस्ते होने के साथ वारंटी के साथ भी आने लगे हैं।

क्या है रिफर्बिश्ड फोन
रिफर्बिश्ड फोन का मतलब ही है कि पुराना फोन नए जैसा बनाना। पुराने फोन को नया जैसा बनाने के लिए इसके सारे फंग्शन को चेक किया जाता है। फंग्शन में किसी तरह की खराबी हो तो इसे ठीक किया जाता है।

फोन में किसी तरह की टूट-फूट हो तो इसे ठीक किया जाता है। कुल मिलाकर पुराने फोन को चलाने लायक स्थिति में नए जैसा बनाकर तैयार करना ही रिफर्बिश्ड फोन है। इस तरह के फोन मार्केट में आने से पहले तमाम तरह की टेस्टिंग से गुजरते हैं।

खरीदारी के लिए ये बातें जरूरी
रिफर्बिश्ड फोन को खरीदने के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रख सकते हैं-

सबसे पहला काम आईएमईआई नंबर चेक करने का करें। यह एक यूनिक नंबर होता है। कई बार रिफर्बिश्ड फोन चोरी का भी होता है। ऐसे में इसे लेकर सतर्क रहें।
रिफर्बिश्ड फोन को खरीदने के लिए एक सही विक्रेता को ही चुनें। विक्रेता चुन लेते हैं तो इस फोन को लेकर मन में आ रहे सभी सवाल को पूछने से न झिझकें।
फोन को खुद जांचना न भूलें। अपनी जरूरत और उम्मीदों के मुताबिक फोन के फंक्शन और फीचर्स चेक कर सकते हैं।

रिफर्बिश्ड फोन खरीदने के क्या है फायदे

फोन पर ज्यादा पैसा नहीं खर्चने के साथ यह एडवांस फीचर्स वाले डिवाइस को इस्तेमाल करने का एक बढ़िया ऑप्शन है।
फोन को ज्यादा समय तक इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं तो थोड़ा इस्तेमाल कर फिर बढ़िया कीमत पर बेच सकते हैं।
रिफर्बिश्ड फोन के साथ ई-वेस्ट कम करने में मदद मिलती है।

कहां से लें रिफर्बिश्ड फोन

कैशिफाई- कैशिफाई रिफर्बिश्ड फोन के लिए एक भरोसेमंद जगह है। लैपटॉप, टैबलेट्स, फोन बेच सकते हैं। साथ ही प्रीमियम फोन को यहां से चेक किया जा सकता है।

अमेजन रिन्यूड – ग्लोबल ई-कॉमर्स जॉइंट अमेजन का हिस्सा है। यह स्मार्टफोन जैसे ही दूसरे रिफर्बिश्ड प्रोडक्ट ऑफर करता है। यहां टेस्टिंग के बाद ही डिवाइस पहुंचते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com