प्रधानमंत्री मोदी 26 फरवरी को छात्रों से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 फरवरी को देश भर के 50 हजार बच्चों से सीधे जुड़ेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे। सबसे ज्यादा बच्चे उत्तर प्रदेश एवं बिहार से हैं। रेलवे ने ”2047 के विकसित भारत का विकसित रेलवे” की थीम पर राष्ट्रीय स्तर पर एक प्रतियोगिता आयोजित की थी, जिसमें देश भर के चार हजार स्कूलों के लगभग चार लाख बच्चों ने भाग लिया था।

फरवरी के पहले-दूसरे हफ्ते में आयोजित इस प्रतियोगिता में पेंटिंग, कविता पाठ, भाषण एवं निबंध यात्रा वृतांत लेखन शामिल किया गया था, जिनमें से सफल 50 हजार बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। 26 फरवरी को रेलवे द्वारा देश भर के दो हजार स्टेशनों में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जहां सफल बच्चों को आमंत्रित किया जाएगा। प्रधानमंत्री उनसे वर्चुअली जुड़ेंगे और संवाद करेंगे।

प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश के 550 स्कूलों के 40 हजार बच्चों ने भागीदारी की थी, जिसमें पांच हजार बच्चों को सम्मानित किया जाना है। इसी तरह बिहार के 450 स्कूलों के 70 हजार बच्चों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। इनमें से लगभग 48 सौ बच्चों को सम्मानित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री इसी दिन 551 अमृत भारत स्टेशनों की नींव भी रखेंगे। साथ ही 1050 आरओबी और अंडर ब्रिज का शिलान्यास अथवा उद्घाटन करेंगे। इस प्रोजेक्ट लगभग 40 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च होने हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com