पीएम मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार की जल्द हो सकती है घोषणा, नई टीम में होंगे इतने सदस्य….

नई दिल्ली: ऐसे समय में जब राजनीतिक गलियारों में नरेंद्र मोदी कैबिनेट के संभावित विस्तार की अटकलों का दौर चल रहा है, मीडिया रिपोर्ट में सामने आया कि बहुत जल्द बदलाव की घोषणा होने की संभावना है।



वर्तमान में केंद्रीय मंत्रिमंडल में 53 मंत्री हैं। नए मंत्रिमंडल में 81 सदस्य और 28 नए पद हो सकते हैं। यह ध्यान दिया जा सकता है कि कई मंत्री ऐसे हैं, जिनके पास कई विभाग हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो नए चेहरों को ऐसे मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

उत्तर प्रदेश से (अगले साल विधानसभा चुनाव के लिए निर्धारित), अनुप्रिया पटेल, जो भाजपा के गठबंधन सहयोगी अपना दल का नेतृत्व करती हैं, संभावितों में से हैं। अपना दल (एस) 2014 के लोकसभा चुनावों के बाद से भाजपा की सहयोगी रही है। विशेष रूप से, अनुप्रिया मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री थीं। बीजेपी सांसद वरुण गांधी और रीता बहुगुणा जोशी को भी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 22 जून की नई दिल्ली यात्रा के परिणामस्वरूप, उनके जनता दल (यूनाइटेड) के मोदी सरकार में शामिल होने और मंत्री पद प्राप्त करने के बारे में अटकलें तेज हो गईं।

केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार और फेरबदल में जिन लोगों को शामिल किया जा सकता है, उनमें बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, मध्य प्रदेश के ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल, भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव (राजस्थान) और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम नारायण राणे शामिल हैं।

पिछले महीने, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष अधिकारियों और मंत्रियों के साथ कुछ बैठकें की थीं। बैठकें प्रधानमंत्री के 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर हुईं।

रामविलास पासवान और सुरेश अंगड़ी जैसे मंत्रियों की असामयिक मृत्यु और अकाली दल और शिवसेना नेताओं के इस्तीफे के कारण कुछ रिक्तियों के कारण फेरबदल को प्रेरित किया जा रहा है।

2019 में पीएम मोदी के सत्ता में लौटने के बाद यह पहला फेरबदल-सह-विस्तार होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com