पीएम नरेंद्र मोदी ने की मध्य प्रदेश की प्रशंसा, CM शिवराज ने ऐसे जताया आभार

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर मध्‍य प्रदेश की तारीफ की है। उन्‍होंने लिखा कि सुधारों को लागू करने में मध्य प्रदेश की सक्रियता देखकर अच्छा लगा। इससे जहां लोगों को बहुत मदद मिलेगी, वहीं राज्य का भी तेजी से विकास होगा।

इसके जवाब में मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री का आभार मानते हुए कहा कि प्रधानमंत्रीजी की दूरदर्शी पहल से नागरिकों के ईज ऑफ लिविंग या‍नी शहरी जीवन बिताने में आसानी अथवा रहने के लिए बेहतरीन के मामले में अभूतपूर्व सकारात्मक बदलाव आया ।उनके द्वारा बताए गए सुधारों में से मध्यप्रदेश ने तीन सुधार पूरी तरह लागू कर दिए और चौथे सुधार का एक घटक लागू किया, जिससे 1% में से 0.90% अतिरिक्त ऋण का लाभ हमें मिला।

शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी विज़नरी लीडर हैं, उनमें जनता की सेवा करने की ललक है और वे राष्ट्र के नवनिर्माण हेतु कुशलतापूर्वक जनहितकारी निर्णय लेते हैं। प्रधानमंत्रीजी ने कोविड की विषम परिस्थितियों के बावजूद आत्‍म निर्भर भारत के निर्माण का मंत्र दिया, जो उनका जनता के कल्याण व विकास के प्रति तड़प और दूरदर्शिता दर्शाता है।

उन्‍होंने कहा कि आत्‍म निर्भर भारत पैकेज के अंतर्गत राज्यों को 2020-21 के लिए अतिरिक्त 2% जीएसडीपी की अनुमति दी गई, 1% पर आर्थिक सुधारों की शर्त जोड़ी गई थी। अतिरिक्त ऋण की सुविधा से राज्यों को जनकल्याण के कार्य करने में मदद मिली और वे देश की अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण में अधिक योगदान दे सके।

उन्‍होंने कहा कि जनता की सेवा, देशभक्ति और राष्ट्र के कल्याण की सच्ची भावना हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी में है। उनके नेतृत्व में जो निर्णय लिए जाते हैं, तो एक ओर तो लक्ष्य की प्राप्ति होती ही है, वहीं दूसरी ओर इससे देश को भी लाभ मिलता है। ऐसा कुशल नेतृत्व पाकर हम देशवासी धन्य हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com