पहले सफर से पहले ही तोड़े गए तेजस एक्सप्रेस के शीशे…

तेजस एक्सप्रेस के शीशे अज्ञात लोगों द्वारा तोड़े जाने की खबर है। इस ट्रेन को शनिवार (20 मई) को पहली यात्रा के लिए रवाना किया गया था। यह ट्रेन दिल्ली के मुंबई जा रही थी। ट्रेन को किन लोगों ने नुकसान पहुंचाया है यह फिलहाल साफ नहीं है। यह ट्रेन मुंबई से गोवा के रूट पर चलाई जाएगी। इसके लिए इसको दिल्ली से मुंबई भेजा जा रहा था। ट्रेन पहला सफर 22 मई को तय करेगी। यह ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है।

पहले सफर से पहले ही तोड़े गए तेजस एक्सप्रेस के शीशे…

इस ट्रेन में यात्रियों को कई सुविधाएं मिल सकेंगी। ट्रेन में एलसीडी स्क्रीन्स दी गई हैं। इन पर यात्री फिल्में भी देख सकेंगे और पैसेंजर लिस्ट भी देख सकेंगे। तेजस में 20 हैं। तेजस एक्सप्रेस में स्वचालित दरवाजे (ऑटोमैटिक डोर) और पूरी तरह बंद गैंगवे (डिब्बों को जोड़ने वाला रास्ता) होंगे। यह भारतीय रेलवे की इस तरह की पहली ट्रेन होगी।

ट्रेन की सीटों को भी किसी विमान की बिजनेस क्लास सीटों की तरह बनाया गया है। सीट काफी आरामदेह हैं। इसके अलावा ट्रेन में कर्मचारी को बुलाने के लिए बटन की सुविधा भी होगी। ट्रेन के बाथरूम-टॉयलेट को भी काफी आधुनिक बनाने की कोशिश की गई है। कोच में बायो-टॉयलेट बनाए गए हैं। इसके अलावा ट्रेन में सेंसर वाला पानी का टैप दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com