पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज से हरा इंग्लैंड, 9 विकेट लेने वाले शैनन गेब्रियल बने ‘मैन ऑफ द मैच’

कोरोना वायरस के खतरे के बीच 117 दिन बाद साउथैम्पटन में खेले गए इंटरनेशनल टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज़ में 1-0 की बढ़त भी बना ली. वेस्टइंडीज की इस जीत के हीरो रहे तेज़ गेंदबाज़ शैनन गेब्रियल. 32 साल के इस तेज़ गेंदबाज़ ने वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में चार और दूसरी पारी में पांच विकेट लिए. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच’ का खिताब दिया गया.

पूरे टेस्ट मैच के दौरान वेस्टइंडीज की तरफ से शानदार खेल का प्रदर्शन देखने को मिला. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर मैच में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, लेकिन बारिश की वजह से पहले दिन सिर्फ 17.4 ओवर का ही खेल हो पाया. कप्तान होल्डर के 42 रन देकर 6 विकेट लेने की बदौलत वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को पहली पारी में 204 रन पर ही रोक दिया. वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन 318 रन बनाए और इंग्लैंड पर 114 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली. इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने चार विकेट लिए.

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में मैच में वापसी की कोशिश की. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 313 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 200 रन का लक्ष्य रखा. वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने महज 27 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए. एक वक्त लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम चायकाल तक ही मैच अपने नाम कर लेगी.

ब्लैकवुड ने खेली शानदार पारी

इंग्लैंड से मिले 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने एक समय सिर्फ 27 रनों पर ही अपने तीन विकेट गवां दिए थे. लेकिन इसके बाद जर्मेन ब्लैकवुड ने शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी. हालांकि, ब्लैकवुड शतक से महज़ पांच रनों से चूक गए. अपनी 95 रनों की पारी में ब्लैकवुड ने 12 चौके लगाए. टेस्ट क्रिकेट में उनका यह 11वां अर्धशतक है. इसके साथ ही ब्लैकवुड ने पांचवे विकेट के लिए डॉवरिच के साथ 68 रन की साझेदारी की. हालांकि, वेस्टइंडीज की टीम जब जीत से महज 11 रन दौर थी, तब ब्लैकवुड 95 रन बनाकर आउट हो गए.

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने आखिरी दिन मैच को अपने पाले में लाने की पूरी कोशिश की. इंग्लैंड के लिए आर्चर ने तीन, स्टोक्स ने दो और वुड ने एक विकेट लिया. सीरीज के आखिरी दो मैच मैनचेस्टर के द ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जाएंगे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com