परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार यूपीपीएससी की ओर से निर्धारित एग्जाम गाइडलाइंस अवश्य चेक करे..

यूपी पीसीएस एग्जाम 2023 का आयोजन आज 14 मई रविवार को दो पालियों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार यूपीपीएससी की ओर से निर्धारित एग्जाम गाइडलाइंस अवश्य चेक कर लें। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से पीसीएस (प्रीलिम) एग्जाम का आयोजन आज यानी 14 मई, रविवार को किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन राज्य में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर दो शिफ्ट में किया जाएगा। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:30 से 11:30 तक एवं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 से शाम 4:30 तक आयोजित की जाएगी। जो उम्मीदवार यूपी पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं उनके लिए विभाग की ओर से एग्जाम गाइडलाइंस तय कर दी गयी है। परीक्षा में भाग लेने से पहले कैंडिडेट गाइडलाइंस को अच्छी तरह से पढ़ लें जिससे परीक्षा के समय आपको किसी भी दिक्कत का सामना न करना पड़े।

UPPSC PCS Exam 2023: यहां से चेक करें एग्जाम गाइडलाइंस

यूपी पीसीएस एग्जाम का आयोजन 14 मई को दो पालियों में किया जाएगा। कैंडिडेट्स को ध्यान रखना है कि वे एग्जाम सेंटर पर आधे घंटे पहले अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवार एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र जैसे- आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि अनिवार्य रूप से अपने साथ लेकर जाएं, बिना एडमिट कार्ड एवं वैलिड पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं दी जाएगी। अभ्यर्थी ओएमआर शीट को भरने के लिए केवल काले बाल प्वाइंट पेन का ही इस्तेमाल करें। पेंसिल या अन्य पेन का उपयोग मान्य नहीं होगा। अभ्यर्थी ओएमआर आंसर शीट में सभी जानकारी को सही-सही भरें, किसी भी जानकारी को रिक्त छोड़ने या गलत जानकारी भरने पर आपकी ओएमआर आंसर शीट का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थी किसी भी सूचना को रबर, ब्लेड या व्हाइटनर से न मिटाएं। गाइडलाइंस की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

UPPSC PCS Exam 2023: 15 गुना अभ्यर्थी ले सकेंगे मुख्य परीक्षा में भाग

यूपी पीसीएस एग्जाम के लिए लगभग साढ़े पांच लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। प्रीलिम एग्जाम के आधार पर कुल पदों के मुताबिक 15 गुना अभ्यर्थियों का चयन मुख्य परीक्षा के लिए किया जाएगा। प्रीलिम एग्जाम में सफल उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा। इसके बाद मुख्य परीक्षा के आधार पर भर्ती के लिए निर्धारित पदों के अनुसार केवल तीन गुना उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के लिए किया जाएगा। अगर कोई उम्मीदवार फर्जी प्रमाण पत्र या गलत जानकारी प्रदान करते हैं तो ऐसे अभ्यर्थियों को सदैव के लिए चयन प्रक्रिया से बाहर कर दिया जायेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com