पतंजलि के बाद अब कपड़ों के बिजनेस में उतरेंगे बाबा रामदेव, बोले-विदेशी छोड़ो और....

पतंजलि के बाद अब कपड़ों के बिजनेस में उतरेंगे बाबा रामदेव, बोले-विदेशी छोड़ो और….

New Delhi: आयुर्वेद, जनरल प्रोडक्ट में कई देशी-विदेशी कंपनियों को धूल-चटाने के बाद बाबा रामदेव ने अब कपड़ों के बिजनेस में उतरने का फैसला लिया है। बाबा रामदेव ने अपनी कपड़ों की कंपनी का नाम स्टाइलिश ‘स्वदेशी’ रखा है । जो अगले साल अप्रैल से शुरू की जाएगी।पतंजलि के बाद अब कपड़ों के बिजनेस में उतरेंगे बाबा रामदेव, बोले-विदेशी छोड़ो और....अभी-अभी: सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान गरीब लड़कियों को शादी के लिए देगे 35 हजार रुपये और…

पतंजलि आयुर्वेद लिमिेटेड ने फूड, हेल्थकेयर, कॉस्मेटिक उत्पाद बनाने के बाद अब कपड़े बनाने का फैसला किया है । अगले साल अप्रैल तक कंपनी खोलने का फैसला किया गया है, कंपनी बच्चों, पुरुषों और  महिलाओं के कपड़े बनाएगी ।

 

कंपनी के प्रवक्ता एस.के.तिजारावाला ने कहा कि स्वदेशी कंपनी ने अपना शुरुआती ब्रिकी का लक्ष्य 5000 करोड़ रुपये रखा है । इस कंपनी का लक्ष्य अच्छी क्वालिटी के कपड़े बनाना है जींस और नाइट वेयर कपड़े भी बनेंगे । तिजारावाला ने बताया कि- आधिकारिक तौर पर ब्रांड का नाम परिधान रखा गया है, जिसके तहत कई सारे कपड़ों के ब्रांड लॉन्च किए जाएंगे ।

 

बिग ब्रेकिंग: लद्दाख में दूर हुआ रोजगार संकट, अब युवाओं को मिला रोजगार…

दरअसल आपको बता दें कि देश के दिग्गज बिजनेसमैन किशोर बियानी की कंपनियों के साथ पतंजलि ने कई सारे बिजनेस समझौते किए है । जिसमें फ्यूचर ग्रुप के तहत आने वाला बिग बाजार भी है । बाबा रामदेव की योजना है कि उनके स्वदेशी कंपनी के तहत बनने वाले कपड़े भी देश के सभी रिटेल स्टोर पर उलब्ध कराए जाएंगे । साथ ही स्वदेशी कंपनी खादी और विलेज इंडस्ट्री एसोसिएशन के साथ बिजनेस पार्टनरशिप करना चाहती है ताकि स्वदेशी के कपड़े इनके स्टोर में भी बेचे जा सकें ।

 

31 मार्च, 2017 को वित्तीय वर्ष में, पतंजलि आयुर्वेद ने कुल मिलाकर 10,561 रुपये की बिक्री की, जिसमें 2014-15 से पांच गुना वृद्धि दर्ज की गई, जहां बिक्री से कंपनी को 2,006 करोड़ रुपये की आय हुई, हालांकि, कंपनी अगले साल मार्च तक 20,000 करोड़ का कारोबार करना चाहती है ।

 

आपको बता दें कि पतंजलि ने बाबा रामदेव को भारत में 25 वां सबसे अमीर व्यक्ति बना दिया है। बाबा रामदेव के पास 25,600 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com