पंजाब: VHP नेता विकास प्रभाकर की हत्या के दो वांटेड की तलाश

इसी साल पंजाब में विश्व हिंदू परिषद नेता विकास प्रभाकर की हत्या कर दी गई थी। मामले में केंद्रीय राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दो वांटेड आरोपियों पर 10-10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। 

पंजाब के रोपड़ जिले के नंगल में इस साल अप्रैल में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) नेता विकास प्रभाकर उर्फ विकास बग्गा की हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड की जांच केंद्रीय राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) कर रही है। एनआईए ने मई में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। हत्याकांड में शामिल दोनों आरोपियों को एनआईए अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। 

एनआईए ने विश्व हिंदू परिषद नेता विकास प्रभाकर की हत्या के मामले में दोनों वांटेड आरोपियों पर 10-10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। जो भी आरोपियों की जानकारी देगा उन्हें इनाम की राशि दी जाएगी।

एनआईए ने बताया कि वीएचपी नेता के हत्याकांड में पंजाब के नवांशहर के गांव गारपढाना निवासी हरजीत सिंह उर्फ लाड्डी और हरियाणा के यमुनानगर थाना सदर जगाधरी का कुलबीर सिंह उर्फ सिद्धू शामिल है। दोनों के खिलाफ इसी साल 9 मई को हत्या का केस दर्ज किया गया था और दोनों ही मामले में भगोड़े हैं। जांच एजेंसी ने दोनों आरोपियों के फोटो भी जारी किए हैं।

दुकान में घुसकर मारी थी गोलियां
बता दें कि विकास प्रभाकर वीएचपी की नंगल इकाई के अध्यक्ष थे, जिनकी 13 अप्रैल 2024 को पंजाब के रूपनगर जिले के नंगल शहर में उनकी दुकान पर मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। दोनों हमलावरों ने रूपनगर रेलवे स्टेशन के पास स्थित बग्गा की कन्फेक्शनरी की दुकान में घुसकर उन पर गोलियां चला दीं थी और फिर मौके से फरार हो गए थे।

इन नंबरों पर दे सकते हैं जानकारी
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने प्रभाकर की हत्या के पीछे की बड़ी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए मामले की एनआईए से जांच कराने की सिफारिश की थी। एनआईए के अनुसार आरोपियों को लेकर कोई भी जानकारी मुख्यालय के टेलीफोन नंबर 011-24368800, व्हट्सएप, टेलीग्राम नंबर 8585931100 और ईमेल आईडी do.nia@gov.in पर सांझी की जा सकती है। इसके अलावा चंडीगढ़ कार्यालय में भी टेलीफोन नंबर 0172-2682900, 2682901, व्हट्सएप व टेलीग्राम नंबर 7743002947 और ईमेल आईडी info-chd.nia@gov.in के जरिए संपर्क किया जा सकता है। विभाग की तरफ से सूचना देने वालों की जानकारी गुप्त रखी जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com