पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने आठवीं बोर्ड रिजल्ट के डायरेक्ट लिंक यहाँ प्राप्त करें..

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) ने आठवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। रिजल्ट 28 अप्रैल को जारी किया गया है। जिसके बाद बोर्ड की ओर से 29 अप्रैल को सुबह 10 बजे रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक एक्टिव कर दिया गया है। जिन छात्र-छात्रों ने पंजाब बोर्ड से कक्षा 8वीं की बोर्ड परीक्षाएं दी हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जाकर अपने परिणाम की जाँच कर सकते हैं। यहाँ हम पंजाब बोर्ड 8वीं रिजल्ट का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा रहे हैं जहां आप लोग-इन क्रेडेंशियल दर्ज करके रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं।

कैसा रहा इस वर्ष का परिणाम 

8th बोर्ड परीक्षा में लवप्रीत कौर ने राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। उनके अलावा गुरनकीत कौर ने दूसरा स्थान वहीं सिमरनप्रीत कौर ने राज्य में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। इस वर्ष 8वीं में लगभग तीन लाख छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था जिसमें से 2,92,206 उत्तीर्ण हुए हैं।

कैसे देखें रिजल्ट

पंजाब बोर्ड 8th रिजल्ट 2023 प्राप्त करने के लिए आपको सबसे पहले पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट के लिंक कर क्लिक करना है। इसके बाद छात्र-छात्राओं को मिडिल स्कूल रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा। अंत में कैंडिडेट को रोल नम्बर या अपना नाम दर्ज करके फाइंड रिजल्ट के बटन पर क्लिक करना है। आपका रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा जहाँ से आप इसे डाउनलोड करके प्रिंट भी कर सकते हैं।

पंजाब बोर्ड कक्षा 8वीं की परीक्षाओं का आयोजन 25 फरवरी के 22 मार्च 2023 तक आयोजित की गई थीं। आपको बता दें कि 8वीं बोर्ड परीक्षा में कुल 98.01% स्टूडेंट्स ने सफलता प्राप्त की है वहीं पिछले वर्ष पंजाब बोर्ड 8वीं का रिजल्ट 98.25 प्रतिशत रहा था जिसमें से लड़कियों का पास प्रतिशत 98.70 फीसदी एवं लड़कों का 97.86 फीसदी दर्ज किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com