पंजाब में CBI ने IAS अधिकारी को 2 लाख रुपए रिश्वत लेते पकड़ा

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने सोमवार को पंजाब रोडवेज के निदेशक के रूप में तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी परमजीत सिंह को प्रमोशन के लिए एक अधिकारी के नाम की सिफारिश करने के लिए कथित रूप से दो लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ लिया। सीबीआई के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने छापेमारी की थी, जहां सिंह पंजाब के परिवहन विभाग के प्रधान सचिव को प्रमोशन के लिए अधिकारी के नाम की सिफारिश करने के लिए रिश्वत के पैसे कथित तौर पर प्राप्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति से सिंह ने कथित तौर पर रिश्वत की मांग की थी, उसने सीबीआई से शिकायत की थी।

सीबीआई के प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा, ‘यह आरोप लगाया गया था कि आरोपी ने महाप्रबंधक के पद पर प्रमोशन के लिए पंजाब के परिवहन विभाग के प्रधान सचिव से नाम की सिफारिश करने के लिए शिकायतकर्ता से पांच लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।’ उन्होंने कहा कि यह भी आरोप लगाया गया कि रिश्वत की राशि पर बातचीत हुई और आरोपी दो लाख रुपए स्वीकार करने के लिए तैयार हो गया।

जोशी ने कहा, ‘उक्त निदेशक (सिंह), पंजाब रोडवेज, चंडीगढ़ ने कथित तौर पर शिकायतकर्ता को धमकी दी कि यदि उसे रिश्वत की राशि नहीं दी गई तो उसे परिणाम भुगतना होगा।’ अधिकारियों ने कहा कि शिकायत मिलने और प्रारंभिक सत्यापन के बाद सीबीआई की टीम ने छापेमारी कर सिंह को दो लाख रुपए की रिश्वत कथित तौर पर लेते हुए पकड़ लिया। उन्होंने कहा कि सिंह की गिरफ्तारी की कार्यवाही जारी है। जोशी ने कहा, ‘आज चंडीगढ़ और मोहाली में आरोपी के परिसरों की तलाशी ली जा रही है।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com