पंजाब में जारी कोरोना का कहर, अमृतसर में बीएसएफ के 16 जवान पाए गए कोरोना संक्रमित

पंजाब में कोरोना वायरस (Coronavirus) का हमला जारी है। राज्‍य में सोमवार को अब तक 34 नए कोराेना पाॅजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। अमृतसर में बीएसएफ (BSF) के 16 जवान कोरोना पॉजिटव पाए गए। इससेे हड़कंप मच गया। जालंधर में आठ और पटियाला में नौ नए मरीज मिले। फरीदकोट में एक नए कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। इससे पहले रविवार के पंजाब में 78 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी। राज्‍य में कोराेना के अब तक सामने आए मरीजों की संख्‍या 3268 हो गई है।

अमृतसर में सोमवार को बीएसएफ के 16 जवानों काे कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बताया जाता है कि ये जवान हैदराबाद से कुछ दिन पूर्व यहां लौटे थे। ये जवान अजनाला स्थित बटालियन में रहते हैं। दूसरी ओर पटियाला में कोरोना के नौ नए मरीज मिले हैं। इनमें चार पटियाला, चार समाना और एक नाभा का व्यक्ति शामिल है। अब जिला में कोविड पॉजिटिव केसों की कुल गिनती 171 हो गई है और इनमें 43 एक्टिव केस है।

समाना से मिले चार पॉजिटिव केसों में से दो नगर कौंसिल के कर्मचारी और एक गर्भवती महिला शामिल है। पटियाला में मिले चार पॅजिटिव केसों में एक मॉडल टाऊन निवासी व्यक्ति शामिल है, जबकि दो अन्य व्यक्ति दिल्ली से लौटे है। वहीं एक व्यक्ति मथुरा कॉलोनी निवासी है जो पिछले दिनों राजस्थान से लौटा था। इन सभी व्यक्तियों को सेहत विभाग की ओर से होम कवारंटीन कर दिया गया है।

उधर फरीदकोट में भी सोमवार को कोराेना वायरस Kovid-19 से संक्रमित एक मरीज की पुष्टि हुई। फरीदकोट के डोगर बस्ती का रहने वाला एक व्‍यक्ति कोरोना पोज़टिव पाया गया। यह व्‍यक्ति कुछ दिन पहले अपने परिवार के साथ हरियाणा के गुरुग्राम  से लौटा था। परिवार के अन्‍य सदस्‍यों की रिपोर्ट कभी आनी बाकी है।

इससे पहले रविवार को अमृतसर में दो बुजुर्गों व पठानकोट में एक बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि जालंधर में एक महिला की जान चली गई थी। राज्य में एक हफ्ते में 22 मौतें हो चुकी हैं। कुल मृतकों की संख्या 74 पहुंच गई है। अकेले अमृतसर में ही अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 21 हो गई है। इनमें 13 मौतें तो सिर्फ एक हफ्ते में ही हुई हैं।

रविवार को अमृतसर में जिन दो लोगों की मौत हुई, उनमें एक पंडोरी महिमा गांव का रहने वाला है। 12 जून को 66 वर्षीय इस बुजुर्ग को गुरुनानक देव अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह शुगर व सांस लेने की तकलीफ से पीडि़त था। दूसरा 85 वर्षीय व्यक्ति अनगढ़ का रहने वाला था। वहीं, पठानकोट में 68 वर्षीय मरीज ने लुधियाना में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मौत के बाद रिपोर्ट आने पर पता चला कि मृतक कोरोना पाजिटिव था। बुजुर्ग पठानकोट के मोहल्ला सुंदरनगर का रहने वाला था और कुछ दिन पहले ही परिवार ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया था।

पंजाब कोरोना मीटर

आज संक्रमित: 34

आज मौत: 0

कुल संक्रमित: 3268

अब तक स्वस्थ: 2356

एक्टिव केस: 805

कुल मौत: 74

कुल सैंपल: 1,82,225

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com