पंजाब चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने जनता से किए ये तीन बड़े वादे

नई दिल्‍ली: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने वादा किया कि अगर राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी चुनी जाती है, तो पंजाब में मुफ्त बिजली यूनिट, लंबित बिल माफ करने और 24 घंटे बिजली देने का वादा किया।



राज्य के अपने दौरे के दौरान, अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और पंजाब के लोगों से तीन वादे किए।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “जब हम 2013 में दिल्ली में पहली बार चुनाव लड़े थे तो लोगों को बेतुके बिजली के बिल मिलते थे। सरकार पंजाब की तरह बिजली कंपनियों के साथ मिलीभगत कर रही थी। आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली है। बहुत कम दर, हमें यह पंजाब में करना है।”

उन्होंने आगे कहा, “हम यहां 3 बड़े काम करेंगे। पहला, हम हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। दूसरा, सभी लंबित घरेलू बिजली बिल माफ किए जाएंगे और लोगों के कनेक्शन बहाल किए जाएंगे। तीसरा, 24 घंटे बिजली दी जाएगी।”

इससे पहले केजरीवाल ने पुष्टि की कि वह आज पंजाब के चुनावी राज्य का दौरा करेंगे। अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर केजरीवाल ने कहा, “पंजाब एक नई सुबह की तैयारी कर रहा है और इसलिए मैं पंजाब पहुंच रहा हूं। कुछ घंटों में मिलते हैं।”


उम्मीद की जा रही थी कि दिल्ली के मुख्यमंत्री आज पंजाब में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आगे की कार्रवाई पर चर्चा करेंगे।

केजरीवाल की पंजाब यात्रा एक दिन बाद हुई है, जब आम आदमी पार्टी ने राज्य में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार पर अपने राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को राज्य में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की अनुमति देने से इनकार करने का आरोप लगाया था, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस आरोप से इनकार किया था।

117 सदस्यों का चुनाव करने के लिए 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव फरवरी-मार्च 2022 में होने की उम्मीद है। 2017 में चुनी गई वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 27 मार्च 2022 को समाप्त होगा, जब तक कि जल्द ही भंग न हो जाए।

कांग्रेस राज्य में 77 सीटों के साथ सत्ताधारी पार्टी है, जबकि AAP 20 सीटों के साथ मुख्य विपक्षी दल है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com