पंजाब: कांग्रेस की इस दिन खत्म होगी सीएम फेस की दुविधा, चन्‍नी या सिद्धू पर राहुल करेंगे ऐलान

रूपनगर/चंडीगढ़, पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे पर जारी सस्पेंस खत्म होने जा रहा है। पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी छह फरवरी को औपचारिक रूप से इसका ऐलान करेंगे। राहुल गांधी यह घोषणा करेंगे कि नवजोत सिंह सिद्धू और चरणजीत सिंह चन्‍नी में कौन पंजाब के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सीएम चेहरा होगा। इस मुद्दे पर पंजाब कांग्रेस में काफी समय से खींचतान मची हुई है। 

वर्चुअल रैली कर मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम घोषित करेंगे

बता दें कि  मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी बुधवार को रूपनगर के गांव रंगीलपुर में इस बारे में संकेत दिए थे। चन्‍नी ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी छह फरवरी को वर्चुअल कांफ्रेंस के जरिए पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेंगे। उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिदायत दी कि राहुल गांधी का संबोधन सुनने के लिए जरूरी प्रबंध किया जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब के लोग काफी समझदार हो चुके हैं और विरोधी पार्टियों के गुमराह करने वाले प्रचार के जाल में नहीं आएंगे। राज्‍य में फिर से कांग्रेस ही सत्ता में आएगी।

जालंधर में चन्नी और सिद्धू ने की थी दुविधा खत्म करने की मांग

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने अपने हाल ही के पंजाब दौरे में जालंधर में कहा था कि वह कार्यकर्ताओं की राय लेकर घोषणा कर देंगे। उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पार्टी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू दोनों चाहते हैं कि पार्टी सीएम चेहरे का एलान करें।

वहीं, बताया जा रहा है कि कांग्रेस का एक वर्ग ऐसा भी है जो यह नहीं चाहता कि चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा की जाए, क्योंकि इससे वोट दो हिस्सों में बंट सकता है और पार्टी को नुकसान हो सकता है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी से बैठक कर उन्हें सलाह दी थी कि पंजाब में अगर मुख्यमंत्री चेहरे का एलान किया गया तो पार्टी के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। इससे दलित वोट और जट्ट सिख वोट बंट सकता है।

चन्नी पर ही दोबारा दांव खेलने के संकेत

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री चरणजीत ¨सह चन्नी को दो विधानसभा सीटों चमकौर साहिब और भदौड़ से उम्मीदवार घोषित कर इस पहले ही साफ संकेत दे दिए हैं कि वही 2022 के लिए मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे। वहीं, कांग्रेस ने मोबाइल नंबर जारी कर लोगों की राय लेना भी शुरू कर दिया है। इसके अलावा पार्टी एप के जरिए भी पार्टी कार्यकर्ताओं व विभिन्न नेताओं से भी राय ली जा रही है। पंजाब के लिए भेजी गई प्रचार सामग्री में ‘साडा चन्नी’ वाले ट्रैक सूट से भी यही संकेत मिला है कि पार्टी उन पर ही दांव खेलेगी। वहीं, सिद्धू भी अपने पंजाब माडल के जरिए खुद को दावेदार के रूप में पेश करते रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com