न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज में केएल राहुल ने सबसे अधिक 224 रन बनाए

केएल राहुल के लिए बल्लेबाज के तौर पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया पांच मैचों की टी 20 सीरीज बेहद शानदार रहा। राहुल ने इस सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने में सफलता अर्जित की। केएल राहुल ने पहली T20I में द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का गौरव हासिल किया और भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

भारत की तरफ से अब तक किसी भी टी 20 अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम पर था, लेकिन अब केएल राहुल ने विराट को पीछे छोड़ दिया है।

केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की इस द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा कुल 224 रन बनाए। केएल राहुल से पहले विराट कोहली ने भारत की तरफ से द्विपक्षीय टी 20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 199 रन बनाए थे।

अब केएल उनसे आगे निकल गए हैं। हालांकि केएल ने ये उपलब्धि पांच मैचों की सीरीज में हासिल की जबकि विराट ने सबसे ज्यादा रन तीन मैचों की सीरीज में बनाए थे।

लोकेश राहुल ने कीवी टीम के खिलाफ पांच मैचों की इस सीरीज में 56 की औसत से कुल 224 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 144.51 का रहा। उन्होंने इस सीरीज में दो अर्धशतक लगाए जबकि उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 57 रन रहा।

इस सीरीज के दौरान राहुल ने 16 चौके व 10 छक्के लगाए। इस सीरीज के पांच मैचों में केएल राहुल ने 56,57*,27,39,45 रन की शानदार पारियां खेली।

केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के दौरान फुल टाइम विकेटकीपर-बल्लेबाज की भूमिका तो निभाई ही साथ ही साथ पांचवें मैच में जब विराट को आराम दिया गया तो रोहित को कप्तानी सौंपी गई। रोहित शर्मा पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान घायल हुए तब केएल राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई और उन्होंने अपनी इस भूमिका को भी बखूबी निभाया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com