नॉर्थ कोरिया ने एक साथ 4 मिसाइल दागकर US को ललकारा

उत्तर कोरिया ने बृहस्पतिवार को एक साथ कम से कम चार एंटी-शिप क्रूज मिसाइलों का परीक्षण कर अमेरिका को एक बार फिर से ललकारा है. दक्षिण कोरियाई सेना के मुताबिक उत्तर कोरिया ने अपने पूर्व तट से इन एंटी-शिप क्रूज मिसाइलों को लांच किया, जो करीब 200 किमी दूर उड़ान भरने के बाद कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्व सागर में गिर गईं. उत्तर कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ का मानना है कि उत्तर कोरिया ने गंगवोन प्रांत के वॉनसन इलाके से जमीन से युद्धपोत पर मार करने वाली क्रूज मिसाइलों को दागा.

नॉर्थ कोरिया ने एक साथ 4 मिसाइल दागकर US को ललकारा

 (URGENT) N. Korea’s ‘cruise missiles’ fired Thursday travel around 200 km: S. Korean military https://t.co/5XPbnHwKaZ

Follow

Yonhap News Agency @YonhapNews

(URGENT) N. Korea’s ‘cruise missiles’ fired Thursday travel around 200 km: S. Korean military http://english.yonhapnews.co.kr/news/2017/06/08/0200000000AEN20170608001700315.html 

  •  
  •  

    6565 Retweets

  •  

    1717 likes

Twitter Ads info and privacy
 

 दक्षिण कोरिया ने बयान जारी कर कहा, ‘उत्तर कोरिया की ओर से किसी भी तरह की उकसावे की कार्रवाई की संभावना के चलते हमारी सेना ने सतर्कता और निगरानी बढ़ा दी है.’ दक्षिण कोरिया में उदारवादी मून जाई-इन के सत्ता में आने के बाद उत्तर कोरिया की ओर से यह पांचवीं बार मिसाइल परीक्षण किया गया है. इस परीक्षण के बाद दक्षिण कोरिया राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई है. वहीं, इस मामले में अभी तक अमेरिका की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. हाल ही में अमेरिका ने अपनी जंगी बेड़े USS कार्ल विंसन और USS रोनाल्ड रीगन को कोरियाई प्रायद्वीप भेजा था. इन दोनों जंगी बेड़ों ने जापान सागर में सैन्य अभ्यास किया था, जिससे चिंतित उत्तर कोरिया ने अमेरिका को कड़ी चेतावनी दी थी.

उत्तर कोरिया ने कहा था कि वह युद्ध की कगार पर खड़ा है. लिहाजा अब उत्तर कोरिया अमेरिका से निपटने के लिए और घातक हथियार विकसित करेगा. दरअसल, अमेरिका हरहाल में उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम को बंद कराना चाहता है, लेकिन उसकी लाख कोशिश के बावजूद उत्तर कोरिया अपने परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम को बंद नहीं कर रहा है. अब उसने इसकी रफ्तार और भी तेज कर दी है. फिलहाल नए मिसाइल परीक्षण को लेकर अमेरिका की ओर से कोई बयान नहीं आया है. हालांकि बताया जा रहा है कि ये मिसाइलें अमेरिका तक मार करने में सक्षम नहीं हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com