निम्बू और नारियल तेल बना सकते है आपके सफ़ेद बालो को हमेशा के लिए काला...

निम्बू और नारियल तेल बना सकते है आपके सफ़ेद बालो को हमेशा के लिए काला…

आजकल बालो का सफ़ेद होना एक आम समस्या हो गयी है. बढ़ते प्रदुषण और धूल मिटटी के कारन बहुत कम उम्र में ही लोगो में बालो के सफ़ेद होने की समस्या देखने को मिल रही है. लोग अपने बालो को काला करने के लिए केमिकल युक्त डाइस का इस्तेमाल करते है, पर इनसे हमारी सेहत को बहुत सारे नुकसान पहुँच सकते है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपके बाल नेचुरल तरीके से काले हो जायेगे.निम्बू और नारियल तेल बना सकते है आपके सफ़ेद बालो को हमेशा के लिए काला...छात्रों को बेरहमी से पीटते प्रिंसिपल का वीडियो वायरल, टीचर बोले- अक्सर जब छात्र उनकी बात नहीं…

बालो को काला करने के लिए रात में सोने से पहले आंवला रीठा और शिकाकाई के पाउडर को थोड़े से दही में मिलाकर छोड़ दे. सुबह उठने पर इस पेस्ट में एक निम्बू का रस और थोड़ा सा नारियल का तेल मिला ले. अब इस पेस्ट को अपने बालो पर लगाकर एक घंटे के लिए छोड़ दे. अब एक घंटे बाद हलके हाथो से अपने बालो की मालिश करे. अब दही के इस्तेमाल से अपने बालो को धो ले.

मुफ्त में सफर कर UP की महिलओं ने बोली ये बड़ी बात, और ये बड़ा सच आया सामने…

बालो को धोने के बाद इनमे नारियल का तेल लगाए. नारियल के तेल भरपूर मात्रा में फैटी एसिड मौजूद होता है, इसके अलावा इसमें लोरिक एसिड की भी भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो बालो को काला बनाने का काम करती है. आंवला और शिकाकाई के इस्तेमाल से बालो का झड़ना बंद हो जाता है. और दही बालों से रूसी को ख़त्म करती हैं. निम्बू में फॉस्फोरस, विटामिन सी, विटामिन बी की भरपूर मात्रा पायी जाती है जो आपके बालो को असमय सफ़ेद होने से बचाते है .

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com